Move to Jagran APP

उत्तराखंड के देवेंद्र बिष्ट बने भारतीय फुटबाल टीम के चयनकर्ता

उत्तराखंड के देवेंद्र सिंह बिष्ट को फुटबाल में राष्ट्रीय चयनकर्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। देवेंद्र सिंह प्रदेश के पहले फुटबॉलर हैं, जिन्हें यह जिम्मेदारी मिली है।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 02:43 PM (IST)
उत्तराखंड के देवेंद्र बिष्ट बने भारतीय फुटबाल टीम के चयनकर्ता
उत्तराखंड के देवेंद्र बिष्ट बने भारतीय फुटबाल टीम के चयनकर्ता

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के देवेंद्र सिंह बिष्ट को फुटबाल में राष्ट्रीय चयनकर्ता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। देवेंद्र सिंह प्रदेश के पहले फुटबॉलर हैं, जिन्हें यह जिम्मेदारी मिली है। 

loksabha election banner

आगरा में 20 से 30 सितंबर तक 46वीं एशियन स्कूल अंडर-18 फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन होना है। इस चैंपियनशिप के लिए भारत की अंडर-18 टीम का चयन किया जाना है। 

ओएनजीसी में फुटबॉल टीम के गेम्स कोर्डिनेटर देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से इस संबंध में ओएनजीसी के कॉरपोरेट स्पोर्टस हेड को पत्र मिला है। 

उन्होंने बताया कि एशियन स्कूल फुटबॉल चैंपियनशिप के लिए भारत की अंडर-18 टीम के चयन-ट्रायल 28 व 29 जुलाई को ग्रीन पार्क स्टेडियम कानपुर में होने हैं। उनसे चयनकर्ता के तौर पर इसमें शामिल रहने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि एसजीएफआइ ने जो उन्हें जिम्मेदारी दी है, वह इसे पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। 

उल्लेखनीय है कि देवेंद्र सिंह बिष्ट राष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। वह उत्तर प्रदेश के समय सात बार संतोष ट्रॉफी खेल चुके हैं, जिसमें से तीन बार उन्होंने टीम के कप्तान का दायित्व निभाया है।

यह भी पढ़ें: रूस ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में कुहू-रोहन की जोड़ी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड कंसेंसस कमेटी गठित, 31 को पहली बैठक

यह भी पढ़ें: पीएमबीएल में खेलेगी दून की हिमालयन टाइगर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.