Move to Jagran APP

धान का भुगतान न होने पर तहसील मुख्यालय पर आप का प्रदर्शन

धान खरीद केंद्रों के माध्यम से खरीदे गए धान का किसानों को भुगतान नहीं किए जाने पर आम आदमी पार्टी ने नाराजगी जताई। सोमवार को आप कार्यकर्त्‍ताओं ओं ने किसानों की फसल का भुगतान जल्द किए जाने की मांग को लेकर तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 04:06 PM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 04:06 PM (IST)
धान का भुगतान न होने पर तहसील मुख्यालय पर आप का प्रदर्शन
धान किसानों को भुगतान न किए जाने के विरोध में विकासनगर तहसील में प्रदर्शन करते आम आदमी पार्टी कार्यकर्त्‍ता

संवाद सहयोगी, विकासनगर : धान खरीद केंद्रों के माध्यम से खरीदे गए धान का किसानों को भुगतान नहीं किए जाने पर आम आदमी पार्टी ने नाराजगी जताई। सोमवार को आप कार्यकर्त्‍ताओं ओं ने किसानों की फसल का भुगतान जल्द किए जाने की मांग को लेकर तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फसल का भुगतान शीघ्र कराए जाने की मांग की। उन्होंने अपनी मांग से संबंधित एक ज्ञापन भी उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित किया।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी कार्यकर्त्‍ताओं ने विकासनगर स्थित तहसील मुख्यालय में जोरदार प्रदर्शन कर किसानों की समस्या उठाई। कार्यकर्त्‍ताओं ने धान की फसल खरीद के काम को पूरा हुए दो माह बीत जाने के बाद भी किसानों को भुगतान नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा सरकार एक तरफ एमएसपी पर धान की सौ प्रतिशत खरीद करती है, दूसरी तरफ किसानों को उनकी फसल की कीमत का भुगतान नहीं कर रही है। जिससे किसानों के सामने फसल बेचने के बाद भी भारी आर्थिक संकट खड़ा हो रखा है। किसान अपनी फसल बेचकर अपने पारिवारिक कार्यों से लेकर आगामी फसल की तैयारियों में आने वाले खर्च की व्यवस्था करता है, लेकिन सरकार की लापरवाही के चलते किसान अपनी फसल की कीमत के भुगतान का इंतजार कर रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मांगा मंत्री मदन कौशिक से बहस का समय

उन्होंने सरकार से किसानों के बकाया भुगतान की रकम शीघ्र किसानों को उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने अपनी मांग से संबंधित एक ज्ञापन भी उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रेषित किया। प्रदर्शन करने वालों में आप नेता डिंपल सिंह, गुरमैल सिंह राठौर, अनंतराम चौहान, गुमान सिंह कर्णवाल, प्रतीक सक्सैना, गुलफाम अहमद, मनोज चौधरी, सलीम, रामपाल, सीमा पाल, विपिन नेगी, आरोही, सोमबाला, प्रेम लता, रुपा देवी, प्रदीप, वसीम, लक्ष्मीकांत गौतम, राहुल आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक बोले, मनीष सिसोदिया जहां चाहें हम चर्चा के लिए तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.