चुनाव ड्यूटी पर लगे शिक्षकों का मांगा बीमा, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने प्रदेश निर्वाचन अधिकारी से की मांग

जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने विधानसभा निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिकों को बीमा सुविधा से जोडऩे की मांग उठाई है। हाईस्कूल शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने प्रेस बयान जारी किया। कहा कि आगामी 14 फरवरी को राज्य विधानसभा के लिए मतदान की तिथि घोषित की है।

Sumit KumarPublish: Thu, 27 Jan 2022 04:05 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 04:05 PM (IST)
चुनाव ड्यूटी पर लगे शिक्षकों का मांगा बीमा, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने प्रदेश निर्वाचन अधिकारी से की मांग

जागरण संवाददाता,देहरादून : जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने विधानसभा निर्वाचन ड्यूटी में लगे कार्मिकों को बीमा सुविधा से जोडऩे की मांग उठाई है। हाईस्कूल शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने प्रेस बयान जारी किया। कहा कि प्रदेश में निर्वाचन आयोग की ओर से आगामी 14 फरवरी को राज्य विधानसभा के लिए मतदान की तिथि घोषित की है।

देश के साथ ही प्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ निर्वाचन आयोग से आगामी विधानसभा निर्वाचन ड्यूटी में लगाये गए सभी शिक्षक एवं कार्मिकों के लिए प्रशिक्षण अवधि से लेकर परिणाम अतक के लिए 50 लाख रुपये का आवश्यक बीमा कवरेज करें। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए आवश्यक उपकरण की उपलब्धता कराई जाएं। बताया कि सैंकड़ों शिक्षक व कार्मिकों ने विगत विधानसभा, स्थानीय निकाय व त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में ड्यूटी की थी, लेकिन उनके टीए व डीए का भुगतान अभी तक भी नहीं हुआ है। उन शिक्षक, कार्मिकों को शीघ्र भुगतान किए जाने की मांग भी की गई।

यह भी पढ़ें- उत्तरांचल उत्थान परिषद को नानाजी देशमुख राष्ट्रीय सम्मान से किया सम्‍मानित

कवि शिव प्रसाद को मिलेगा प्रथम 'चाक कविता सम्मान'

देहरादून : चाक सम्मान समिति ने वर्ष 2021 का सोहनवीर सिंह प्रजापति स्मृति 'चाक कविता सम्मान' कवि शिवप्रसाद जोशी को देने की घोषणा की है। समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

बैठक में सदस्य रमेश प्रजापति ने बताया कि उनके पिता सोहनवीर सिंह प्रजापति की स्मृति में अब हर वर्ष चाक कविता सम्मान दिया जाएगा। जल्द ही समिति के कार्यक्रम में प्रथम चाक कविता सम्मान प्रदान किया जाएगा। बताया कि वर्ष 2021 का यह सम्मान शिवप्रसाद जोशी को उनके कविता-संग्रह 'रिक्तस्थान और अन्य कविताएंÓ के लिए दिया जा रहा है। कहा कि उनकी कविताएंसंवेदनशील अभिव्यक्ति होने के साथ समकाल की आलोचनात्मक व्याख्या करते हुए बेहतर भविष्य की संभावनाओं को इंगित करती है। बैठक में रजत कृष्ण, भास्कर चौधरी, रोहित कौशिक, रमेश प्रजापति, परमेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- हजारों कर्मचारी ट्विटर पर उठाएंगे पुरानी पेंशन बहाली की मांग

Edited By Sumit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept