Move to Jagran APP

स्टेनो की गिरफ्तारी से मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ नाराज, सीबीसीआइडी जांच की मांग

एसडीएम कार्यालय पुरोला में तैनात स्टेनो अभिषेक की गिरफ्तारी से मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ आक्रोशित है। संघ ने कहा कि अभिषेक कुमार को एसडीएम ने गलत तरीके से जेल भिजवाया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 04:18 PM (IST)
स्टेनो की गिरफ्तारी से मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ नाराज, सीबीसीआइडी जांच की मांग
स्टेनो की गिरफ्तारी से मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ नाराज, सीबीसीआइडी जांच की मांग

देहरादून, जेएनएन। उत्तरकाशी जिले के एसडीएम कार्यालय पुरोला में तैनात स्टेनो अभिषेक की गिरफ्तारी से मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ आक्रोशित है। संघ ने कहा कि अभिषेक कुमार को एसडीएम ने गलत तरीके से जेल भिजवाया है। उन्होंने इस घटना की सीबीसीआइडी से जांच करवाने की मांग मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और गृह सचिव से की है।

loksabha election banner

मूलनिवासी कर्मचारी कल्याण महासंघ के प्रदेश संगठन सचिव चंद्र बहादुर (सचिवालय में अधिकारी हैं) ने कहा है कि अभिषेक कुमार स्टेनो के पद पर कार्यरत हैं, लेकिन एसडीएम पुरोला के जरिए उनको नायब नाजिर बनाते हुए उनका स्थानांतरण अवैधानिक तरीके से कर दिया गया, जो उनका काम और दायित्व नहीं है। मना करने पर उनके ऊपर कई आरोप लगाते हुए उन्हें जेल भिजवा दिया गया। 

इस घटना और इससे पहले भी पुलिस ने दो अनुसूचित जाति के लोगों से मारपीट की घटना से उत्तरकाशी ही नहीं, बल्कि प्रदेश में सभी चिंतित हैं। इस तरह की घटनाएं भविष्य में न हो यह मांग करते हुए अनुसूचित जाति-जनजाति शिक्षक एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र सिंह बुटोइया ने भी सीबीसीआईडी जांच की मांग की है। उनका कहना है कि जांच को प्रभावित किया जा सकता है इसलिए उप जिलाधिकारी पुरोला का स्थानांतरण करते हुए जांच करवाई जाए।

यह भी पढ़ें: राजस्व पुलिस ने स्टेनो को किया गिरफ्तार, एसडीएम के सामने ही फाड़ डाला था आदेश

एसडीएम ने स्टेनो के खिलाफ कराया था मुकदमा दर्ज 

गौरतलब है कि बीते बुधवार को एसडीएम सोहन सिंह सैनी ने तहसील पुरोला में आशुलिपिक (स्टेनो) को नाजिर के साथ संबद्ध किए जाने के आदेश दिए थे। इस मामले में स्टेनो पर आरोप है कि उसने एसडीएम के आदेश को उन्हीं के सामने न केवल फाड़ डाला, बल्कि अभद्रता भी की। मामले में एसडीएम की तहरीर पर नायब तहसीलदार शीशपाल सिंह असवाल ने आशुलिपिक अभिषेक कुमार के खिलाफ राजस्व चौकी खाबलीसेरा देवढूंग में मुकदमा दर्ज किया, जिसके बाद राजस्व पुलिस ने स्टेनो को गिरफ्तार कर लिया था। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में राजपुर की जिला पंचायत सदस्य पर मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.