Move to Jagran APP

बालक वर्ग में देहरादून और बालिका में पौड़ी बने कबड्डी के सिरमौर

राज्य स्तरीय अंडर-19 बालक-बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले रविवार को खेले गए। जिसमें बालक वर्ग में देहरादून और बालिका वर्ग में पौड़ी की टीम चैंपियन बनी।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 01:02 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 01:02 PM (IST)
बालक वर्ग में देहरादून और बालिका में पौड़ी बने कबड्डी के सिरमौर

देहरादून, जेएनएन। राज्य स्तरीय अंडर-19 बालक-बालिका कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले रविवार को खेले गए। जिसमें बालक वर्ग में देहरादून और बालिका वर्ग में पौड़ी की टीम चैंपियन बनी।

loksabha election banner

पवेलियन मैदान में कबड्डी स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की ओर से आयोजित प्रतियोगिता संपन्न हो गई। बालक वर्ग में देहरादून और पौड़ी के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इसमें देहरादून ने शानदार खेल दिखाते हुए 43-25 के अंतर से जीत दर्ज की। 

उधर, बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला भी देहरादून और पौड़ी के ही बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में देहरादून की टीम महज तीन अंक के करीबी अंतर से हार गई। पौड़ी की टीम ने 43-40 से मुकाबला जीत खिताब पर कब्जा जमाया।

इसके बाद समापन समारोह में विकासनगर के विधायक मुन्ना सिंह चौहान, युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष जितेंद्र रावत ने विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर कुंदन सिंह चौहान लौहारी व भजन दास वर्मा की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने खूब समा बांधा। 

इस दौरान एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आनंद सिंह चौहान, महासचिव वीर सिंह तोमर, अर्जुन सिंह राठौर, कोषाध्यक्ष रणवीर सिंह बिष्ट, खजान चौहान, संजय तोमर, विक्रम राठौर, अर्जुन शर्मा, सागर शंकर रावत, अलंकार आदि मौजूद रहे।

वॉलीबॉल में डोईवाला और सहसपुर बने चौंपियन

खेल महाकुंभ के अंतर्गत आयोजित जिला स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता में डोईवाला और सहसपुर ने अलग-अलग वर्गों में खिताब पर कब्जा जमाया। परेड ग्राउंड स्थित वॉलीबाल कोर्ट में वॉलीबॉल प्रतियोगिता शुरू हुई। अंडर-14 बालिका वर्ग में डोईवाला और सहसपुर के बीच खिताबी भिड़ंत हुई। 

इसमें सहसपुर ने 21-10, 21-16 के अंतर से जीत दर्ज कर खिताब जीता। इस वर्ग में रायपुर की टीम तीसरे स्थान पर रही। उधर, अंडर-17 बालक वर्ग में डोईवाला और रायपुर के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में डोईवाला ने 25-15, 25-12 के अंतर से खिताब जीता। 

विकासनगर की टीम को तीसरे स्थान से ही संतोष करना पड़ा। अंडर-14 बालक वर्ग में पहले मैच में कालसी ने चकराता को 25-10, 25-17, दूसरे मैच में डोईवाला ने रायपुर को 25-18, 25-22 से शिकस्त दी। पहले सेमीफाइनल में कालसी ने विकासनगर को 2-0 और दूसरे सेमीफाइनल में डोईवाला ने सहसपुर को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 

यह भी पढ़ें: खेल महाकुंभ: विकासखंड रायपुर को फुटबॉल का दोहरा खिताब Dehradun News

अंडर-17 बालिका वर्ग के पहले मुकाबले में सहसपुर ने विकासनगर को 21-9, 21-15, दूसरे मैच में सहसपुर ने कालसी को 21-11, 21-8, तीसरे मैच में रायपुर ने डोईवाला को 21-16, 21-18 से हराया। अंडर-21 बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल में रायपुर ने कालसी को 21-14, 21-11 के अंतर से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: विश्व कप साइकिल पोलो में जीती भारतीय टीम Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.