Move to Jagran APP

रायवाला फाटक पर जनता के लिए जी का जंजाल बना जाम, डीएम और एसएसपी भी रहे फंसे

हरिद्वार हाईवे से जोड़ने वाले मार्ग पर बना रेलवे फाटक यहां की जनता के लिए जी का जंजाल बन गया है। अधिकांश समय फाटक के बंद रहने से जनता को परेशानी झेलनी पड़ रही है। समस्या के स्थायी समाधान के लिए यहां पर फ्लाईओवर जरूरी है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 12:43 PM (IST)
रायवाला फाटक पर जनता के लिए जी का जंजाल बना जाम, डीएम और एसएसपी भी रहे फंसे
रायवाला फाटक पर जनता के लिए जी का जंजाल बना जाम।

संवाद सूत्र, रायवाला(देहरादून)। मिलिट्री कैंट, प्रतीतनगर, गौहरीमाफी और रायवाला ग्राम सभा को हरिद्वार हाईवे से जोड़ने वाले मार्ग पर बना रेलवे फाटक यहां की जनता के लिए जी का जंजाल बन गया है। अधिकांश समय फाटक के बंद रहने से जनता को परेशानी झेलनी पड़ रही है। समस्या के स्थायी समाधान के लिए यहां पर फ्लाईओवर जरूरी है। बुधवार को यहां जाम में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक 15 मिनट तक फंसे रहे।

loksabha election banner

रायवाला जंक्शन से देहरादून व ऋषिकेश के लिए अलग-अलग रेल लाइन हैं। इस रेल खंड पर करीब 40 रेल व माल गाड़ियां अप-डाउन करती हैं। कर्णप्रयाग के लिए रेल सेवा शुरू होने के साथ ही ऋषिकेश तक कई लंबी दूरी की ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई जानी है। जाहिर है कि इस स्थिति में रायवाला स्थित रेलवे फाटक ज्यादा समय तक बंद रहेगा। आम जनता को सबसे अधिक परेशानी सुबह छह बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक होती है, क्योंकि इस समय पर गुजरने वाली ट्रेनों की संख्या भी काफी है, और यही समय नौकरी पेशा वर्ग और स्कूली बच्चों के आने-जाने का भी होता है।

रायवाला फाटक और हरिद्वार हाईवे के बीच चंद कदम का फासला है, ऐसे में फाटक बंद होने पर जाम हाईवे तक लग जाता है। कई बार तो बीमार को ले जा रहा आपातकालीन चिकित्सा वाहन और स्कूली वाहन देर तक जाम में फंसे रहते हैं। वहीं फाटक की वजह से सेना को भी बड़े वाहनों के निर्बाध आवागमन में दिक्कत होती है। जिला पंचायत सदस्य दिव्या बेलवाल ने बताया कि इस रेल फाटक पर फ्लाईओवर बनना बेहद जरूरी है। क्षेत्रीय सांसद, विधानसभा अध्यक्ष तथा रेलवे को पत्र भेजकर समस्या का समाधान करने की मांग की गई है।

राष्ट्रपति के आगमन पर व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे जिलाधिकारी

हरिद्वार में पतंजलि विश्वविद्यालय के 28 नवंबर को हो रहे प्रथम दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द मुख्य अतिथि होंगे। रायवाला छावनी स्थित हैलीपैड पर राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर पहुंचेगा। इसकी तैयारियों का जायजा लेने जिलाधिकारी आर राजेश कुमार व एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी बुधवार को रायवाला छावनी पहुंचे। इस दौरान फाटक बंद होने से उनका काफिला करीब 15 मिनट तक फंसा रहा। फाटक खुलने पर काफिले को जाम से बाहर निकालने में पुलिस कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

यह भी पढें- शहर को जाम मुक्‍त बनाने की डीआईजी की पहल, बरात ले जाने से पहले लेनी होगी अनुमति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.