Move to Jagran APP

देहरादून: सड़क पर उतरे डीएम और डीआइजी, यूनानी और हमदर्द दवाखाना कराया सील

कोरोना की रोकथाम के लिए जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार शनिवार को फिर से एसएसपी/डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी के साथ सड़क पर उतरे। इस दौरान उन्होंने पैसिफिक माल और पलटन बाजार में टीकाकरण केंद्र बनाए जाने की व्यवस्था का अपडेट लिया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 10:40 AM (IST)
देहरादून: सड़क पर उतरे डीएम और डीआइजी, यूनानी और हमदर्द दवाखाना कराया सील
देहारदून: सड़क पर उतरे जिलाधिकारी राजेश कुमार, यूनानी और हमदर्द दवाखाना कराया सील।

जागरण संवाददाता, देहरादून। त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन निरंतर अलर्ट मोड में काम कर रहा है। इस कड़ी में जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार शनिवार को फिर से एसएसपी/डीआइजी जन्मेजय खंडूड़ी के साथ सड़क पर उतरे। इस दौरान उन्होंने पैसिफिक माल और पलटन बाजार में टीकाकरण केंद्र बनाए जाने की व्यवस्था का अपडेट लिया। जिलाधिकारी ने पाया कि पलटन बाजार में दून यूनानी और हमदर्द दवाखाना बिना लाइसेंस के संचालित किया जा रहा है। इस पर जिलाधिकारी के आदेश के बाद दवाखाना को तत्काल प्रभाव सील कर दिया गया।

loksabha election banner

पलटन बाजार में निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी विभिन्न व्यापारियों से बातचीत भी कर रहे थे और उन्हें नियमों का पालन करने के निर्देश दे रहे थे। जब उन्होंने यूनानी व हमदर्द दवाखाना का लाइसेंस मांगा तो संचालक के पास न तो अधिकृत डिग्री मिली और न ही उसने आयुर्वेदिक एवं यूनानी काउंसिल से लाइसेंस लिया था। उन्होंने कहा कि यह नागरिकों की सेहत के साथ खिलवाड़ है। उपजिलाधिकारी सदर मनीष कुमार को निर्देश दिए गए कि दवाखाना को सील कराकर रिपोर्ट दी जाए। हालांकि, कुछ देर बाद ही दवाखाना को सील कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने बिना लाइसेंस चल रहे सभी प्रतिष्ठानों को सील करने के निर्देश भी जारी किए। पैसिफिक माल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि यहां कई व्यापारी बिना मास्क पहने सामान बेच रहे हैं। उन्होंने नियमों का उल्लंघन कर रहे व्यापारियों के चालान करने के निर्देश दिए।

वहीं, पलटन बाजार में तमाम व्यक्ति बिना मास्क घूमते मिले। ऐसे व्यक्तियों का चालान करने के भी निर्देश दिए गए। इसके बाद जिलाधिकारी व डीआइजी (पुलिस उपमहानिरीक्षक) आशारोड़ी चेकपोस्ट पहुंचे और सैंपलिंग स्थल का निरीक्षण किया।उन्होंने कहा कि शासन की गाइडलाइन के अनुरूप सैंपल लेने व अन्य कार्रवाई करते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम के प्रयास किए जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश जारी किए कि जो गर्भवती महिलाएं हैं, उन्हें सैंपलिंग के लिए बुलाने की जगह वाहन में जाकर ही सैंपल लिए जाएं।

यह भी पढ़ें- इंटीग्रेटेड ग्रीन बिल्डिंग के निर्माण में कार्यालयों की शिफ्टिंग का रोड़ा, 46 हजार वर्गमीटर में बननी है बिल्डिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.