Move to Jagran APP

यहां प्राचीन शिव मंदिर से माता की तीन नथ हुईं चोरी, भक्तों के दर्शन के दौरान अज्ञात ने किया हाथ साफ

प्राचीन शिव मंदिर से किसी अज्ञात ने माता की मूर्ति से तीन नथ चोरी कर ली। मंदिर के पुजारी ने घटना का पता लगते ही बाईपास पुलिस चौकी को दी इसकी सूचना दी। पंडित सूरज जोशी ने बताया कि शनिवार सुबह वह धूप सेकने के लिए बाहर बैठे हुए थे।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 01:07 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 01:07 PM (IST)
यहां प्राचीन शिव मंदिर से माता की तीन नथ हुईं चोरी, भक्तों के दर्शन के दौरान अज्ञात ने किया हाथ साफ
यहां प्राचीन शिव मंदिर से माता की तीन नथ हुईं चोरी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून के अजबपुर कलां स्थित प्राचीन शिव मंदिर से किसी अज्ञात ने माता की मूर्ति से तीन नथ चोरी कर ली। मंदिर के पुजारी ने घटना का पता लगते ही बाईपास पुलिस चौकी को दी इसकी सूचना दी। पंडित सूरज जोशी ने बताया कि शनिवार सुबह वह धूप सेकने के लिए बाहर बैठे हुए थे। इस दौरान कुछ भक्त मंदिर में पूजा करने आ जा रहे थे। थोड़ी देर बाद जब वह मंदिर के अंदर पहुंचे तो देखा कि माता की मूर्तियों से तीन नथ गायब थी। उन्होंने आरोपित की आसपास काफी तलाश की, कुछ लोगों से पूछताछ भी की, लेकिन कोई पता नहीं लग पाया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पंडित सूरज जोशी ने बताया कि मंदिर में कैमरे भी नहीं लगे हैं। दूसरी ओर बाईपास चौकी के इंचार्ज देवेश खुगशाल ने बताया कि हो सकता है कि सफाई करते समय नथ इधर-उधर गिर गई होगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

घर से गहनेऔर नकदी चोरी

पलटन बाजार स्थित मन्नूगंज में चोरों ने एक घर के ताले तोड़कर सोने के गहने व नकदी चोरी कर ली। शहर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शिकायतकर्ता हरीश धवन ने बताया कि उनका मन्नूगंज में मकान है। वह बाहर रहते हैं और कभी-कभी ही घर आते हैं। दो दिसंबर को वह घर पहुंचे तो देखा कि घर के ताले टूटे हुए थे और घर से गहने व नकदी चोरी हो रखी थी। शहर कोतवाल केसी भट्ट ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ट्रेन से मोबाइल चोरी करने वाला सफाईकर्मी गिरफ्तार

ट्रेन से महिला यात्री का फोन चोरी करने के मामले में जीआरपी ने रेलवे के सफाईकर्मी को गिरफ्तार किया है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। प्रभारी निरीक्षक जीआरपी टीएस रावत ने बताया कि 24 दिसंबर की सुबह नंदा देवी एक्सप्रेस के एसी-2 कोच से उतरीं यात्री राशि मिश्रा निवासी जलवायु विहार, नोएडा ने आइफोन चोरी होने की तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि मोबाइल नया था था और उसकी कीमत करीब सवा लाख रुपये थी।

ऐसे में शक के आधार पर ट्रेन में कोटा से देहरादून व देहरादून से कोटा के बीच चलने वाले चार सफाई कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया। चारों से अलग-अलग पूछताछ की गई तो उनमें से एक कर्मचारी ने बताया कि उनका साथी नरेश सरदार निवासी महोफ कालोनी जिला पीलीभीत, उप्र रेस्ट रूम में अकेला गया था। पुलिस ने शक के आधार पर उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने माना कि जब महिला वाशरूम में हाथ-मुंह धो रही थी, इसी दौरान उसने यात्री की पीछे वाली जेब से मोबाइल निकाल लिया।

यह भी पढ़ें- यहां स्टेट जीएसटी टीम ने टैक्स चोरी का किया पर्दाफाश, तांबे और कांसे की तीन टन सामग्री पकड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.