Move to Jagran APP

देहरादून: तीन अक्टूबर की रात मां से हुई बात, चार को युवक का शव बरामद; अब हत्या में पांच के खिलाफ मुकदमा

पटेलनगर कोतवाली की पुलिस ने मोनाल एन्क्लेव में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत के मामले में एक महिला समेत पांच के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। तीन अक्टूबर की रात को उसकी फोन पर मां से बात हुई। चार को फोन आया कि उसकी मृत्यु हो गई।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 02:46 PM (IST)
देहरादून: तीन अक्टूबर की रात मां से हुई बात, चार को युवक का शव बरामद; अब हत्या में पांच के खिलाफ मुकदमा
देहरादून: तीन अक्टूबर की रात मां से हुई बात, चार को युवक का शव बरामद।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोर्ट के आदेश पर पटेलनगर कोतवाली की पुलिस ने मोनाल एन्क्लेव में संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत के मामले में एक महिला समेत पांच के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मातवर सिंह असवाल निवासी ग्राम क्षेत्रपाल, चमोली ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। इसमें उन्होंने कहा कि 25 साल का बेटा अभिषेक कुछ समय से रामकिशन निवासी मोनाल एन्क्लेव कालोनी, बंजारावाला के मकान पर किराये पर रहता था। तीन अक्टूबर की रात को अभिषेक ने फोन पर मां से बात की थी। चार अक्टूबर को पटेलनगर कोतवाली से फोन आया कि अभिषेक की मृत्यु हो गई है। उसका शव मकान मालिक के घर से लगती सड़क पर पड़ा है।

loksabha election banner

सूचना पर वह कोरोनेशन अस्पताल पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग जगह हस्ताक्षर करवाए और हरिद्वार में बेटे का अंतिम संस्कार कराया। अभिषेक के शरीर, मुंह, आंख और छाती पर चोट और गले पर रगड़ के निशान थे। उसके कमरे की तलाशी लेने पर वहां दाल ऐसे ही रखी मिली। तीन अक्टूबर को मकान मालिक रामकिशन का जन्मदिन था। पता चला कि इस दौरान रामकिशन का भाई हरिकिशन, राहुल व आशीष भी मौजूद थे, जिन्होंने अभिषेक को शराब पिलाई। उन्होंने अभिषेक को साजिश के तहत कुछ खिलाकर छत से धकेल दिया। इस मामले में पुलिस भी सही विवेचना नहीं कर रही है। उन्होंने एसएसपी से भी शिकायत की, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

जिस जगह से अभिषेक नीचे गिरा, वहां छत पर रेलिंग और ग्रिल काफी ऊंची हैं, जहां से स्वयं गिरना असंभव है। इंस्पेक्टर रविंदर कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर रामकिशन चौहान, हरिकिशन चौहान, साधना, राहुल और आशीष निवासी मोनाल एन्क्लेव, बंजारावाला के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पोस्टमार्टम में मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए, ऐसे में बिसरा जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े- हरिद्वार-दून राजमार्ग पर फ्लाईओवर के नीचे मृत मिला युवक, यहां पहले भी बरामद हुआ था अधजला शव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.