Move to Jagran APP

Dehradun Corona Update: देहरादून में साप्ताहिक कोरोना संक्रमण दर 16 प्रतिशत के पार, जानिए यहां कितने सक्रिय मामले

Dehradun Corona News Update उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही देहरादून जनपद में भी सबसे ज्‍याद मामले आ रहे हैं। यहां साप्ताहिक कोरोना संक्रमण दर 16 प्रतिशत के पार हो गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 01:52 PM (IST)
Dehradun Corona Update: देहरादून में साप्ताहिक कोरोना संक्रमण दर 16 प्रतिशत के पार, जानिए यहां कितने सक्रिय मामले
देहरादून जिले में संक्रमण दर लगातार ऊपर जा रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। देहरादून जिले में संक्रमण दर लगातार ऊपर जा रही है। मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में दून में ओमिक्रोन की दस्तक के बाद एक दिन में सर्वाधिक 1687 मामले दर्ज किए गए। यहां की साप्ताहिक संक्रमण दर की बात करें तो यह 16.58 प्रतिशत पर पहुंच गई है। देहरादून में अभी 8664 सक्रिय मामले हैं।

loksabha election banner

12 से 18 जनवरी के बीच दून में 54 हजार 152 व्यक्तियों की जांच की गई। इसमें 8982 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। इस तरह देखा जाए तो जांच कराने वाला हर पांचवां व्यक्ति संक्रमित पाया जा रहा है। बीते दिन सोमवार को तीसरी लहर में सर्वाधिक 11 हजार 454 व्यक्तियों की जांच की गई। इसमें 987 व्यक्ति संक्रमित पाए गए और संक्रमण दर भी काफी कम 8.61 फीसद पाई गई।

इसे कोरोना के ग्राफ में गिरावट का संकेत माना जा रहा था, लेकिन एक दिन में ही कोरोना ने नया रिकार्ड बना डाला। कोरोना के आंकड़ों में मिले इस भारी उतार-चढ़ाव से यह आकलन मुश्किल हो रहा है कि कोरोना का चरम कहां होगा और संक्रमण में गिरावट का दौर कब शुरू होगा।

152 मरीजों ने उठाया निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ

मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल कृष्णा मेडिकल सेंटर की ओर से निश्शुल्क चिकित्सा शिविर का 152 मरीजों ने लाभ उठाया। रविवार को इंदर रोड स्थित अस्पताल परिसर में डा. गीता खन्ना, बाल रोग विशेषज्ञ डा. सिद्धांत खन्ना, डा. संध्या दीओरा, स्त्री रोग विशेषज्ञों के अलावा दृष्टि आइ अस्पताल के चिकित्सकों ने मरीजों की जांच की। पांच घंटे तक चलाए गए शिविर में विभिन्न क्षेत्रों से काफी संख्या में मरीज पहुंचे। शिविर में अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे, एंडोस्कोपी की गई। इसके अलावा ईसीजी, ब्लडशुगर, पैथोलोजी और सर्जरी में छूट दी गई। इसके अलावा जरूरतमंदों की पैथोलोजी जांच निश्शुल्क हुई। कृष्णा मेडिकल सेंटर की डायरेक्टर डा.गीता खन्ना ने बताया कि समय समय पर निश्शुल्क शिविर लगाए जाते हैं। उन्होंने बताया कि मरीज शिविर का अधिकाधिक लाभ ले सके, चिकित्सक और स्टाफ पूरा प्रयासरत रहता है।

यह भी पढ़ें:- मसूरी स्थित एलबीएस अकादमी में 84 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना संक्रमित, प्रशिक्षण के तहत गए थे गुजरात के ग्रामीण क्षेत्रों के भ्रमण पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.