Move to Jagran APP

Dehradun Coronavirus Containment Zone: दून में एक साथ नौ इलाकों का कंटेनमेंट जोन खत्म, अभी 32 बाकी

Dehradun Coronavirus Containment Zone एक साथ 12 नए कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बाद गुरुवार को एक साथ नौ इलाकों की पाबंदी हटा दी गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 04:53 PM (IST)
Dehradun Coronavirus Containment Zone: दून में एक साथ नौ इलाकों का कंटेनमेंट जोन खत्म, अभी 32 बाकी
Dehradun Coronavirus Containment Zone: दून में एक साथ नौ इलाकों का कंटेनमेंट जोन खत्म, अभी 32 बाकी

देहरादून, जेएनएन। Dehradun Coronavirus Containment Zone मंगलवार को एक साथ 12 नए कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बाद गुरुवार को एक साथ नौ इलाकों की पाबंदी हटा दी गई। 14 दिनों तक किए गए सर्विलांस में संक्रमण का नया मामला सामने न आने के बाद इनका कंटेनमेंट जोन समाप्त कर दिया गया। अब जिले में कंटेनमेंट जोन की कुल संख्या 32 रह गई है।

prime article banner

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के मुताबिक अजबपुर कलां के अशोक विहार स्थित भंडारी वाली गली, हाथीबड़कला स्थित नया गांव, अजबपुर खुर्द, सहस्रधारा रोड पर एमडीडीए कॉलोनी, शास्त्रीनगर की गली नंबर छह, राजपुर रोड पर कंडोली क्षेत्र, ऋषिकेश में आइडीपीएल की कृष्णा नगर कॉलोनी, वीरभद्र अपार्टमेंट का बी-ब्लॉक, विकास नगर में वार्ड-10 की उत्तरांचल कॉलोनी में बनाए गए कंटेनमेंट जोन को समाप्त कर दिया गया।  

घर को कंटेनमेंट जोन बनाने पर नाराजगी

कौलागढ़ रोड पर अंकित विहार निवासी एक महिला के घर को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने पर उन्होंने नाराजगी जताई है। जिलाधिकारी को भेजे पत्र में उन्होंने कहा कि उनका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव आया है और लक्षण न होने के चलते उन्हें होम आइसोलेशन की छूट दी गई। इसके बाद उनके घर को कंटेनमेंट जोन बनाकर गेट पर बल्लियां लगा दी गई हैं। ऐसे में उनके समक्ष दैनिक वस्तुओं की खरीद का संकट हो गया है। हालांकि, जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने महिला की नाराजगी को गैरजरूरी बताया। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सभी के सहयोग से लड़ी जा रही कोविड-19 से लड़ाई : सीएम

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में प्रशासन की मोबाइल वैन के जरिये दैनिक वस्तुओं की आपूर्ति की जा रही है। जो लोग सक्षम हैं, वह ऑनलाइन डिलीवरी सेवाओं का लाभ ले रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि अंकित विहार में एक ही घर को इसलिए कंटेनमेंट जोन बनाया, क्योंकि आसपास की आबादी को जोड़ने के लिए एक ही सड़क है। अगर पूरी या आंशिक सड़क को भी कंटेनमेंट जोन बना दिया जाता तो इससे बड़ी आबादी बेवजह परेशान हो जाती। नियमों के मुताबिक ही संबंधित घर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर देश से 11 फीसद कम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.