Move to Jagran APP

आदित्य की नाबाद शतकीय पारी से डीडीए सेमीफाइनल में पहुंची Dehradun News

दून डिफेंस ऐकेडमी (डीडीए) अंडर-14 चैलेंजर्स ट्रॉफी में आदित्य चक्रवर्ती की नाबाद शतकीय पारी के दम पर जीएसआर क्रिकेट ऐकेडमी को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 09:03 AM (IST)
आदित्य की नाबाद शतकीय पारी से डीडीए सेमीफाइनल में पहुंची Dehradun News
आदित्य की नाबाद शतकीय पारी से डीडीए सेमीफाइनल में पहुंची Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून डिफेंस ऐकेडमी (डीडीए) अंडर-14 चैलेंजर्स ट्रॉफी में आदित्य चक्रवर्ती की नाबाद शतकीय पारी के दम पर जीएसआर क्रिकेट ऐकेडमी को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है। आदित्य ने 117 गेंदों में 29 चौकों की मदद से 136 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

बारू क्रिकेट ऐकेडमी में चल रही प्रतियोगिता में दून डिफेंस ऐकेडमी और जीएसआर क्रिकेट ऐकेडमी के बीच क्वार्टर फाइनल खेला गया। जीएसआर ने पहले खेलते हुए निर्धारित 40 ओवर में छह विकेट खोकर 251 रन बनाए। टीम के लिए दीयांश ने सर्वाधिक 84 रन बनाए। अथर्व ने 38 और मानस ने 26 रन बनाए। दून डिफेंस ऐकेडमी के लिए अमन कोठियाल ने दो व आयुष देशवाल ने एक विकेट चटकाया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दून डिफेंस ऐकेडमी को अमन कोठियाल और आदित्य चक्रवर्ती ने सधी शुरुआत दिलाई। अमन कोठियाल 27 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद आदित्य और विपलव (नाबाद 31 रन) ने 39.3 ओवर में टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। 

सिंचाई विभाग ने यूपीसीएल को हराया

छठे शहीद मेमोरियल अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में सिंचाई विभाग ने यूपीसीएल को 33 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। पेट्रोलियम विश्वविद्यालय बिधौली में चल रहे टूर्नामेंट में सिंचाई विभाग व यूपीसीएल के बीच मैच खेला गया। 

सिंचाई विभाग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खोकर 173 रन बनाए। सुभाष जोशी ने 32, परवेज ने 55, व दीपक सैनी ने नाबाद 14 रन बनाए। यूपीसीएल के लिए किरन सिंह ने चार व अक्षय चौहान ने दो विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में फिर फ्लाप हुए उत्तराखंड के बल्लेबाज, 120 रन पर ढेर हुई टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपीसीएल की टीम निर्धारित ओवर में छह विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी। किरन सिंह ने 16, सीएस पाठक ने 32, संजय जोशी ने 39, वैभव ने 13, गौरव ने 14 व अक्षय ने नाबाद 11 रन बनाए। सिंचाई विभाग के प्रकाश ने दो विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: सीएयू को मिली अहम जिम्मेदारी, देहरादून में लगेगा अंडर-19 बालिका जोनल कैंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.