Move to Jagran APP

बांध प्रभावितों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

यमुना घाटी लखवाड़ व्यासी बांध प्रभावित समिति के बैनर तले जुडडो में लोहारी के ग्रामीणों ने पूरे परिवार को साथ लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने अनदेखी पर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 04:10 PM (IST)
बांध प्रभावितों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
जुडडो में लोहारी के ग्रामीणों ने पूरे परिवार को साथ लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

संवाद सूत्र, कालसी: यमुना घाटी लखवाड़ व्यासी बांध प्रभावित समिति के बैनर तले जुडडो में लोहारी के ग्रामीणों ने पूरे परिवार को साथ लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने अनदेखी पर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया। उधर बारिश के कारण धरना स्थल के पास में जलस्तर बढऩे से कुछ समय में लिए भयावह स्थिति भी बनी रही, लेकिन बावजूद इसके प्रदर्शनकारी धरना स्थल पर ही जमे रहे।

loksabha election banner

व्यासी जलविद्युत परियोजना के लिए बन रहे बांध की नींव पर बैठकर मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे लोहारी गांव के ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन पर उनकी सुध नहीं लेने का आरोप लगाया। यमुनाघाटी बांध लखवाड़ व्यासी बांध प्रभावित समिति लोहारी के बैनर तले धरना-प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कहा सरकार व प्रशासन जानबूझकर उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा जब तक उनकी विस्थापन, जमीन के बदले जमीन व हर परिवार से एक सदस्य को नौकरी की मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक वह धरना स्थल से नहीं हटेंगे। चाहे जल समाधि क्यों न देनी पड़े। उधर क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण नदी के जल स्तर में भी वृद्धि हो रही है। जिसके चलते धरना स्थल के आसपास की स्थिति खतरनाक बन रही है, लेकिन धरना स्थल पर बैठे गांव के बुजुर्ग, महिलाएं व बच्चे अपनी मांगों को लेकर वहां से हटने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़े - पुरानी नाव में सवार नए खेवनहार, पुष्‍कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में सभी पुराने चेहरों पर जताया गया भरोसा

उन्होंने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा वह अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए अपने प्राणों की आहूति देने को भी तैयार हैं। प्रदर्शनकारियों में समिति के अध्यक्ष नरेश चौहान, सचिव दिनेश सिंह तोमर, सरदार सिंह तोमर, जीवन सिंह, दिनेश चौहान, रणवीर चौहान, संदीप तोमर, भरत सिंह तोमर, सीमा चौहान, सुनीता चौहान, सविता चौहान, प्रमिला तोमर, विक्रम चौहान, स्वराज चौहान, नरेंद्र चौहान, गुल्लो देवी, रेखा चौहान, कमला देवी शामिल रहे।

यह भी पढ़े -जौनसार-पछवादून में 4568 नागरिकों को लगा कोरोनारोधी टीका, पढ़ि‍ए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.