Move to Jagran APP

एसडीएम कोर्ट में 39 गांवों की होगी रोजाना सुनवाई Dehradun News

नैनीताल हाइकोर्ट के निर्देशन में सहायक कलेक्टर प्रथम श्रेणी विकासनगर की कोर्ट में पछवादून के 39 गांवों के लोगों की सोमवार से रोजाना सुनवाई होगी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 10:05 AM (IST)
एसडीएम कोर्ट में 39 गांवों की होगी रोजाना सुनवाई Dehradun News
एसडीएम कोर्ट में 39 गांवों की होगी रोजाना सुनवाई Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। नैनीताल हाइकोर्ट के निर्देशन में सहायक कलेक्टर प्रथम श्रेणी विकासनगर की कोर्ट में पछवादून के 39 गांवों के लोगों की सोमवार से रोजाना सुनवाई होगी। एसडीएम कोर्ट में चलने वाली जन-सुनवाई के तहत पूर्व में नदी-नालों की भूमि में जारी किए गए पट्टे और अवैध कब्जों के संबंध में लोगों का पक्ष जानना है।

loksabha election banner

पछवादून के विकासनगर तहसील के अंतर्गत 39 गांवों में नदी-नाले की भूमि पर हुए अवैध कब्जों को लेकर नैनीताल हाइकोर्ट ने एसडीएम कोर्ट को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। स्थानीय प्रशासन ने कुछ समय पहले दो हजार से अधिक लोगों को नोटिस जारी किए थे।

वहीं हाइकोर्ट के निर्देशन में एसडीएम कौस्तुभ मिश्र ने मामले की सुनवाई के लिए सोमवार व मंगलवार को दस-दस गांवों के लोगों की, बुधवार को नौ गांवों की, गुरुवार को तीन गांवों की, शुक्रवार को पांच गांवों की व शनिवार को दो गांव के लोगों को टाइम शेड्यूल के हिसाब से भूमि संबंधी साक्ष्य प्रस्तुत करने और उनका पक्ष जानने को कोर्ट में जवाब दाखिल करने को कहा है। एसडीएम कोर्ट विकासनगर में रोजाना चलने वाले मामले की सुनवाई को लेकर लोगों में खलबली मच गई। एसडीएम ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशन में सभी पक्षकारों के मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: 23 दिसंबर को होगी एसटीए की बैठक, किराया बढ़ोतरी पर हो सकता है फैसला

इन गांवों की होगी सुनवाई

इंद्रीपुर, मेहरे का गांव, कुंजाग्रांट, झाझरा, बिहार पूरब, मटक माजरी, बंशीवाला, जमीनपुर, सभावाला, अटकफार्म, डुमेट, जाटोवाला, कोटडा संतौर, अब्दुलापुर, घमोलो, कल्याणपुर, शंकरपुर हकुमतपुर, माजरी, सुद्वोवाला, कारबारीग्रांट, फतेहपुर, बादामावाला, डौकवाला, ढकरानी, जस्सोवाला, डाकपत्थर, खुशहालपुर, शाहपुर कल्याणपुर, शीशमबाड़ा, शेरपुर, सहसपुर, बद्रीपुर, तिपरपुर, लक्ष्मीपुर, गुजराडा करनपुर, रामपुरकला, कुंजा, सेंट्रल होपटाउन व ईस्ट होपटाउन।

यह भी पढ़ें: राजाजी टाइगर रिजर्व के ईको सेंसिटिव जोन में खनन की कवायद, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.