Move to Jagran APP

लोक कलाकारों की इस्लामिक परिधान में फोटो की वायरल, साइबर सेल को सौंपी जांच

एक शख्स ने फेसबुक पर लोक कलाकार घनानंद संगीता ढौंडियाल और खुशी जोशी के इस्लामिक परिधान में फोटो पोस्ट कर दिए।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 05:03 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 05:03 PM (IST)
लोक कलाकारों की इस्लामिक परिधान में फोटो की वायरल, साइबर सेल को सौंपी जांच
लोक कलाकारों की इस्लामिक परिधान में फोटो की वायरल, साइबर सेल को सौंपी जांच

देहरादून, जेएनएन। एक शख्स ने फेसबुक पर लोक कलाकार घनानंद, संगीता ढौंडियाल और खुशी जोशी के इस्लामिक परिधान में फोटो पोस्ट कर दिए। साथ ही लिख दिया कि इन कलाकारों ने धर्म परिवर्तन कर लिया है, इनका बहिष्कार करो। तीनों कलाकारों ने इस संबंध में डीआइजी अरुण मोहन जोशी से शिकायत की है। डीआइजी ने मामले की जांच सीओ साइबर सेल को सौंपी है।

loksabha election banner

लोक गायिका संगीता ढौंडियाल ने बताया कि दिसंबर 2017 में वह एक कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए दर्जाधारी घनानंद और खुशी जोशी के साथ बहरीन गई थीं। कार्यक्रम के बाद तीनों कलाकार घूमने के लिए ग्रैंड मॉस्क्यू चले गए। वहां इस्लामिक परिधान में ही एंट्री मिलती है। ऐसे में तीनों कलाकारों को भी इस्लामिक परिधान पहनने पड़े। ग्रैंड मॉस्क्यू में कुछ लोगों ने उनके फोटो भी खींचे। लोक गायिका ने बताया कि एक व्यक्ति ने बीती 25 मई को ईद के दिन यह फोटो फेसबुक पर वायरल कर दी। 

पोस्ट डालने के बाद उक्त व्यक्ति ने उन्हें फोन कर अभद्रता भी की। इसके बाद संगीता ढौंडियाल को लगातार यह पूछने के लिए लोगों के फोन आने लगे कि उन्होंने धर्म परिवर्तन कब किया। पोस्ट पर लोग अभद्र टिप्पणियां भी कर रहे हैं, जिससे वह तनाव में हैं। उन्होंने कहा कि वह उत्तराखंड की वरिष्ठ लोक कलाकार हैं। एक कलाकार होने के नाते कार्यक्रमों के सिलसिले में उन्हें अक्सर बाहर जाना पड़ता है। हर देश के अपने नियम-कानून हैं, जिनका पालन सभी को करना होता है। उन्होंने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

लॉकडाउन उल्लंघन में 432 गिरफ्तार

प्रदेश में लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मंगलवार को 15 मुकदमे दर्ज किए गए। जिसमें 432 लोगों को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश में अब तक 3519 मुकदमे दर्ज कर 25,690 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एमवी एक्ट के तहत कुल 52,953 वाहनों के चालान, 7504 वाहन सीज और 2.97 करोड़ रुपये शमन शुल्क वसूला जा चुका ह

रेल टिकटों की कालाबाजारी करते एक गिरफ्तार

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) की टीम ने व्यक्तिगत आईडी से ट्रेनों के टिकट बनाकर बेचने वाले साइबर कैफे संचालक को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ देहरादून आरपीएफ थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरपीएफ के इंस्पेक्टर पीएस नेगी ने बताया कि आरपीएफ ने रेल टिकटों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ एक और दो जून को अभियान चलाया। इस दौरान पता लगा कि पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र में एक साइबर कैफे से टिकटों की कालाबाजारी की जा रही है। आरपीएफ ने साइबर कैफे पर जांच की। 

यह भी पढ़ें: डीएवी महाविद्यालय के खाते से क्लोन चेक के जरिये निकाले 39 लाख Dehradun News

दस्तावेज और कंप्यूटर को चेक करने पर पता लगा कि साइबर कैफे के मालिक दीपक निवासी देहराखास ने दो टिकट व्यक्तिगत आईडी से बुक किए हैं। पूछताछ में पता लगा कि उसकी एक ब्रांच प्रेमनगर में भी है, जिस पर प्रेमनगर में भी दबिश दी गई। वहां से पता लगा कि व्यक्तिगत आईडी से नौ और टिकट बुक किए गए हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित टिकट बुक कर महंगे रेटों पर बेचता था।

यह भी पढ़ें: रुड़की विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति से सवा सात लाख की ठगी के आरोपित पकड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.