Move to Jagran APP

सड़क और पेट्रोल पंप पर घूमता रहा मगरमच्छ, खौफजदा लोगों ने गांव के रास्ते को किया बंद

रुड़की में कलियर थाना क्षेत्र के मुकरपुर-कलियर रोड पर रात को एक मगरमच्छ निकल आया। मगरमच्छ गांव की सड़क और पेट्रोल पंप तक बेखौफ घूमता रहा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 04:31 PM (IST)
सड़क और पेट्रोल पंप पर घूमता रहा मगरमच्छ, खौफजदा लोगों ने गांव के रास्ते को किया बंद
सड़क और पेट्रोल पंप पर घूमता रहा मगरमच्छ, खौफजदा लोगों ने गांव के रास्ते को किया बंद

देहरादून, जेएनएन। हरिद्वार जिले के रुड़की में कलियर थाना क्षेत्र के मुकरपुर-कलियर रोड पर रात को एक मगरमच्छ निकल आया। मगरमच्छ गांव की सड़क और पेट्रोल पंप तक बेखौफ घूमता रहा। इससे लोगों के होश फाख्ता हो गए। आनन-फानन लोगों ने इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी। वहीं, खौफजदा ग्रामीणों ने गांव के रास्ते बंद कर दिए। इसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को पकड़ लिया और बाद में उसे ले जाकर गंगा में छोड़ा।

loksabha election banner

हाथी का आतंक, फसल की बर्बाद 

पौड़ी जिले में कोटद्वार के सनेह क्षेत्र के ग्राम रामपुर में पिछले कई सालों से हाथियों का आतंक बना हुआ है। शुक्रवार रात हाथियों ने एक काश्तकार के खेत में घुसकर धान की फसल बर्बाद कर दी। काश्तकार मोहन सिंह रावत ने बताया कि हाथी उनके खेतों में घुस गए और एक बीघा से अधिक जमीन पर लगी धान की फसल को बर्बाद कर दिया।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बनी सुरक्षा दीवार भी हाथियों को रोकने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। हाथी के डर से कई काश्तकारों ने खेती करना छोड़ दिया है। कई बार ग्रामीण वन विभाग से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

कार में घुसा अजगर 

डोईवाला के लच्छीवाला के पास बीते बुधवार दोपहर को कुछ युवक खेल रहे थे। इस दौरान उनकी कार में जंगल से एक अजगर घुस गया। जैसे ही युवक कार में पहुंचे तो वे घबरा गए। इस दौरान अजगकर कार की पेट्रोल डिग्‍गी में फंस गया।

यह भी पढ़ें: लच्‍छीवाला घूमने आए युवकों की कार में अजगर घुसने से मचा हडकंप

सामाजिक कार्यकर्ता भरत भूषण कौशल मौके पर पहुंचे और उन्‍होंने जेसीबी के जरिए कार को उठाकर अजगर को निकालने की कोशिश की, लेकिन डिग्‍गी में फंसे होने के कारण नहीं निकाल पाए। इसके बाद युवक कार वहीं छोड़कर वापस देहरादून आ गए। उन्‍होंने बताया कि रात को अजगर कार के अंदर से निकलकर जंगल में सुरक्षित चला गया, जिसके बाद वे कार लेकर वापस आ गए।

यह भी पढ़ें: डोईवाला के ग्रामीण क्षेत्र में निकला 20 फीट लंबा अजगर, रेस्‍क्‍यू कर जंगल में छोड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.