Move to Jagran APP

कोविड टीकाकरण महाअभियान के दौरान लोगों को हुई परेशानी, कहीं वैक्सीन देर से पहुंची तो कहीं स्टाफ

कोविड टीकाकरण महाअभियान के दौरान जन सामान्य को कई तरह की दिक्कत भी झेलनी पड़ी है। राजधानी दून में ही कई टीकाकरण केंद्रों पर व्यवस्था धड़ाम रही। कहीं स्टाफ वक्त पर नहीं पहुंचा तो कहीं वैक्सीन जबकि केंद्र के बाहर टीका लगवाने वालों की लाइन लग गई थी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 02:55 PM (IST)
कोविड टीकाकरण महाअभियान के दौरान लोगों को हुई परेशानी, कहीं वैक्सीन देर से पहुंची तो कहीं स्टाफ
कोविड टीकाकरण महाअभियान के दौरान लोगों को हुई परेशानी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोविड टीकाकरण महाअभियान के दौरान जन सामान्य को कई तरह की दिक्कत भी झेलनी पड़ी है। राजधानी दून में ही कई टीकाकरण केंद्रों पर व्यवस्था धड़ाम रही। कहीं स्टाफ वक्त पर नहीं पहुंचा तो कहीं वैक्सीन, जबकि केंद्र के बाहर टीका लगवाने वालों की लाइन लग गई थी। गर्मी से परेशान व्यक्तियों ने इस पर नाराजगी व्यक्त की। हालांकि, बाद में स्टाफ व वैक्सीन पहुंची और टीकाकरण शुरू हुआ।

loksabha election banner

देहरादून जिले में टीकाकरण महाअभियान के तहत 91 केंद्रों पर 16 हजार से अधिक व्यक्तियों के टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। जिसके लिए स्वास्थ्य उप केंद्रों तक पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए। पर शुरुआती चरण में कई जगह व्यवस्था लड़खड़ा गई। शहर में भगत सिंह कालोनी, रीठामंडी, चूना भट्टा समेत कई अन्य जगह टीकाकरण देर से शुरू हुआ। यहां वैक्सीन या स्टाफ समय पर नहीं पहुंचे। बताया गया कि टीकाकरण के नए स्लाट देर रात बन रहे हैं। ऐसे में स्टाफ को भी सूचना देरी से दी जा रही है। जिसका असर अगले दिन सुबह दिख रहा है।

स्लाट को लेकर युवा परेशान

टीकाकरण के लिए स्लाट बुक कराने में अभी भी युवाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनकी मांग है कि विभाग एक समय ही स्लाट खोले ताकि सभी को इसका लाभ मिल सके। विनोद कुमार, बीरू बिष्ट, पवित्र कौर आदि ने मुख्य चिकित्साधिकारी को फोन कर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि स्लाट खुलने का कोई समय नियत नहीं है। कभी चार, कभी पांच और कभी स्लाट रात आठ-दस बजे खुलता है। जिससे जनसामान्य को दिक्कत हो रही हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती ने जल्द इस समस्या के समाधान का भरोसा दिलाया है।

टीकाकरण के प्रति किया जागरूक

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर और कासा के संयुक्त तत्वावधान में जन सामान्य को कोरोना महामारी से बचाव एवं टीकाकरण के प्रति जागरूक किया गया। चिकित्सा अधीक्षक डा. आनंद शुक्ला ने जागरुकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि जागरुकता से ही महामारी से बचाव संभव है। इस दौरान कासा देहरादून से राज्य समन्वयक सुरेश सत्पथी, आइएजी समन्वयक सीड देहरादून कुसुम घिल्डियाल, नावेद, पंकज आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- Dehradun Coronavirus Update: दून में जांच 10 हजार पार, संक्रमण दर रही आधा फीसद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.