Move to Jagran APP

Covid 19 Vaccination: उत्तराखंड में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए फिर अलग से टीकाकरण पर विचार शुरू

Covid 19 Vaccination कोविड-19 टीकाकरण से भागने वाले फ्रंटलाइन वर्कर की सरकार दोबारा सुध लेने जा रही है। ऐसे कार्मिकों के टीकाकरण की अलग से व्यवस्था करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र भेजा भी जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 06:40 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 06:40 AM (IST)
Covid 19 Vaccination: उत्तराखंड में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए फिर अलग से टीकाकरण पर विचार शुरू
उत्तराखंड में फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए फिर अलग से टीकाकरण पर विचार शुरू।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Covid 19 Vaccination कोविड-19 टीकाकरण से भागने वाले फ्रंटलाइन वर्कर की सरकार दोबारा सुध लेने जा रही है। ऐसे कार्मिकों के टीकाकरण की अलग से व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार को पत्र भेजा जा रहा है। पूरे देश के साथ ही उत्तराखंड में भी सबसे पहले कोरोना टीकाकरण की शुरुआत फ्रंटलाइन वर्कर से की गई थी। 

loksabha election banner

सरकार ने स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं समेत तमाम आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभागों के कर्मचारियों, कोविड केयर सेंटर, क्वारंटाइन सेंटर पर ड्यूटी में लगाए गए तमाम कार्मिकों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित कर टीकाकरण में उन्हें प्राथमिकता दी। बावजूद इसके इस सूची में ही ऐसे कार्मिकों की संख्या कम नहीं रही, जिन्होंने सबसे पहले टीकाकरण का फायदा नहीं उठाया। हालांकि अब सभी के लिए टीकाकरण प्रारंभ किया जा चुका है। 

बताया जा रहा है कि तमाम भ्रांतियों का शिकार होने की वजह से ये कार्मिक टीकाकरण से बच गए। अब कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने और स्वास्थ्य को हो रहे गंभीर खतरे को देखने के बाद ऐसे तमाम कार्मिकों में हड़कंप मचा है। अब इनकी ओर से अलग से टीकाकरण की मांग लगातार की जा रही है। अहम बात ये है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ड्यूटी पर लगाए गए शिक्षकों ने भी उसवक्त टीकाकरण का लाभ लेने से बचने की कोशिश की। अब कर्मचारियों और शिक्षकों के तमाम संगठनों की ओर से पहले टीकाकरण की मांग की जा रही है।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि टीकाकरण से शुरुआती दौर में कन्नी काटने की वजह से प्रदेश में तकरीबन 10 फीसद टीके बेकार हो गए। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन वर्कर के लिए एक बार फिर अलग से टीकाकरण की मांग पर विचार किया जा रहा है। इस मामले में कार्रवाई केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ही होनी है। ऐसे में केंद्र सरकार को पत्र लिखकर छूट गए फ्रंटलाइन वर्कर के लिए अलग से टीकाकरण की व्यवस्था की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड पहुंची कोविड वैक्सीन की एक लाख 22 हजार डोज, गति पकड़ेगा टीकाकरण अभियान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.