Move to Jagran APP

घटतौली और ओवर रेटिंग से बाज नहीं आ रहे दुकानदार, 12 दुकानों से वसूला गया जुर्माना

प्रशासन की टीम ने सोमवार को 12 दुकानदारों का चालान किया। इनमें सब्जी विक्रेता डेयरी संचालक और किराने की दुकान चलाने वाले शामिल हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 05:58 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 05:58 PM (IST)
घटतौली और ओवर रेटिंग से बाज नहीं आ रहे दुकानदार, 12 दुकानों से वसूला गया जुर्माना
घटतौली और ओवर रेटिंग से बाज नहीं आ रहे दुकानदार, 12 दुकानों से वसूला गया जुर्माना

देहरादून, जेएनएन। घटतौली और ओवर रेटिंग करने पर प्रशासन की टीम ने सोमवार को 12 दुकानदारों का चालान किया। इनमें सब्जी विक्रेता, डेयरी संचालक और किराने की दुकान चलाने वाले शामिल हैं। सभी से मौके पर ही पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

loksabha election banner

जिला पूर्ति विभाग, विधिक माप विज्ञान (बाट-माप) विभाग और खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने सोमवार को बाट-माप विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक अमित कुमार सिंह के नेतृत्व में धर्मपुर सब्जी मंडी, एलआइसी बिल्डिंग के पास, रिंग रोड, नेहरूग्राम और नालापानी रोड में दुकानों का औचक निरीक्षण किया।

अमित कुमार सिंह ने बताया कि इस दौरान कई सब्जी विक्रेताओं के तौल उपकरण मानकों के अनुरूप नहीं पाए गए। वहीं, किराने की एक दुकान पर नमकीन के पैकेट में पीसीआर नियम का उल्लंघन पाया गया। मौके पर सभी दुकानों का चालान कर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। उन्होंने अपील की है कि अगर कोई दुकानदार ओवर रेटिंग या घटतौली करे तो विभाग से शिकायत करें।

इन दुकानदारों के खिलाफ की गई कार्रवाई

मो. इरफान सब्जी विक्रेता धर्मपुर, रिजवान फल-सब्जी विक्रेता धर्मपुर मंडी, नीलकमल सब्जी विक्रेता धर्मपुर मंडी, राजेश सब्जी विक्रेता धर्मपुर मंडी, राहुल कुमार सब्जी विक्रेता धर्मपुर मंडी, अनीष फल विक्रेता एलआइसी बिल्डिंग के समीप, रामदास सब्जी विक्रेता एलआइसी बिल्डिंग के समीप, संजय कुमार सब्जी विक्रेता एलआइसी बिल्डिंग के समीप, आयुष डेयरी एलआइसी बिल्डिंग के समीप, राम विश्वास पंडित सब्जी विक्रेता छह नंबर पुलिया रिंग रोड, नरेश पाल इंद्रप्रस्थ नेहरूग्राम, मित्तल प्रोविजन स्टोर नालापानी बस स्टैंड।

बिना पास मंडी में घुसने वालों को खदेड़ा

प्रशासन और मंडी समिति के प्रयासों के बाद भी निरंजनपुर मंडी में बिना पास के घुसपैठ की कोशिश करने वाले मानने को तैयार नहीं हैं। सोमवार को भी कई लोगों ने बिना पास के मंडी में घुसने की कोशिश की। ऐसे लोगों को मंडी में लगी बेरिकेडिंग पर ही रोक दिया गया। नहीं मानने वालों को पुलिस ने खदेड़ दिया।

सोमवार को मंडी समिति के अध्यक्ष राजेश शर्मा, सचिव विजय थपलियाल क्षेत्रीय निरीक्षक और पुलिस ने मंडी परिसर में अवैध रूप से घुसने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। ऐसे लोगों को गेट पर ही रोककर लौटाया जाने लगा। इसके बाद भी कई लोग मानने को तैयार नहीं थे, उन्हें दौड़ा दिया गया। वहीं कई लोग जाली पास बनाकर मंडी में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें भी लौटा दिया गया।

मंडी समिति अध्यक्ष राजेश शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन नहीं करने वालों पर मंडी समिति ने हजार रुपये जुर्माना लगाना तय किया है। मंडी सचिव विजय थपलियाल ने बताया कि फुटकर विक्रेताओं की लिए सुबह दो बजे से 6 बजे तक का समय तय है।

यह भी पढ़ें: एक्शन मोड में आई पुलिस, लॉकडाउन तोड़ने वालों से सख्ती से निपटी

देर शाम शहर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसपी सिटी श्वेता चौबे के नेतृत्व में पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान नेहरू कॉलोनी थाना व पटेलनगर कोतवाली पुलिस टीम ने आम जनता को लाउडस्पीकर के माध्यम से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। फ्लैग मार्च नेहरू कॉलोनी थाना एरिया दीपनगर से शुरू करते हुए बंगाली कोठी, मोथरोवाला, बंजारावाला, चांचक, कारगी चौक, पटेलनगर एरिया में समाप्त किया गया।

यह भी पढ़ें: गुफाओं में छिपे छह विदेशी चढ़े पुलिस के हत्थे, किया गया क्वारंटाइन; बताई गुफा में रहने की वजह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.