Move to Jagran APP

दून अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए राहतभरी खबर, अब पहले की तरह ही संचालित होगी ओपीडी

दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है। सोमवार 18 जनवरी से अस्पताल की ओपीडी पूर्व की भांति संचालित की जाएगी। यानी अब ओपीडी पूरी तरह खुल जाएगी और मरीजों की संख्या की बाध्यता नहीं रहेगी।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 08:24 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 08:24 AM (IST)
दून अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए राहतभरी खबर, अब पहले की तरह ही संचालित होगी ओपीडी
दून अस्पताल में अब पहले की तरह ही संचालित होगी ओपीडी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Doon Medical Hospital दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में आने वाले मरीजों के लिए अच्छी खबर है। सोमवार 18 जनवरी से अस्पताल की ओपीडी पूर्व की भांति संचालित की जाएगी। यानी अब ओपीडी पूरी तरह खुल जाएगी और मरीजों की संख्या की बाध्यता नहीं रहेगी। इतना ही नहीं, ऑनलाइन पंजीकरण के बजाए मरीजों को अब अस्पताल आकर ही पंजीकरण कराना होगा। 

loksabha election banner

प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने अस्पताल के अफसरों, चिकित्सकों और कर्मचारियों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसके बाद तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। अस्पताल में करीब नौ माह बाद पिछले महीने ही ओपीडी शुरू की गई है। लेकिन, अभी हर विभाग में 20 मरीज देखने की बाध्यता रखी गई है, जिससे कम ही मरीज अस्पताल पहुंच पा रहे हैं। अब प्राचार्य ने सभी ओपीडी पूरी तरह खोलने के निर्देश दिए हैं। वहीं, शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने व सुरक्षा के अन्य इंतजाम करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। साथ ही रेडियोलॉजी और पैथोलॉजी जांच के लिए व्यवस्था बनाने के लिए कहा है। 

उधर, वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थियों की अगर तबीयत बिगड़ती है तो उन्हें इलाज के लिए दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया जाएगा। डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि सामान्य वार्ड और आइसीयू वार्ड तैयार कर लिया गया है। स्टाफ की ड्यूटी लगा दी गई है।

गोल्डन कार्ड की विसंगतियां दूर करने की मांग

उत्तराखंड अधिकारी-कर्मचारी समन्वय मंच के संयोजक मंडल ने विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करते हुए समाधान की मांग की। साथ ही मुख्य संयोजक के पद पर सर्वसम्मति से हरीश चंद्र नौटियाल को चुना गया।मंगलवार को संघ भवन, यमुना कॉलोनी में आयोजित बैठक में पदाधिकारियों ने मांग पत्रों पर शहरी विकास मंत्री की अध्यक्षता में प्रस्तावित बैठक स्थगित होने पर रोष जताया।

यह भी पढ़ें-  दून अस्पताल में शुरू होंगे पांच सुपर स्पेशलिटी विभाग, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.