Move to Jagran APP

दून रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच में बड़ी खामी, सैंपल के बाद घर भेजे जा रहे यात्री

Coronavirus outbreak रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की कोरोना जांच में बड़ी खामी सामने आई। यहां जांच कर रहे निजी लैब के कर्मचारी यात्रियों को सैंपल लेने के बाद घर भेज दे रहे। सैंपल के पॉजिटिव आने पर उन्हें फोन कर घर में आइसोलेट होने की सलाह दी जा रही है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 02:53 PM (IST)
दून रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच में बड़ी खामी, सैंपल के बाद घर भेजे जा रहे यात्री
दून रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच में बड़ी खामी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Coronavirus outbreak देहरादून रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की कोरोना जांच में बड़ी खामी सामने आई है। यहां जांच कर रहे निजी लैब के कर्मचारी यात्रियों को सैंपल लेने के बाद घर भेज दे रहे हैं। सैंपल के पॉजिटिव आने पर उन्हें फोन कर घर में आइसोलेट होने की सलाह दी जा रही है। इससे दून में कोरोना संक्रमण के व्यापक प्रसार का खतरा बढ़ गया है। गुरुवार दोपहर तक ट्रेन से देहरादून पहुंचे 31 यात्रियों की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी थी।

loksabha election banner

जिला प्रशासन की ओर से रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की कोरोना की एंटीजन जांच कराई जा रही है। इसका जिम्मा एक निजी लैब को सौंपा गया है। लैब के कर्मचारी स्टेशन के बाहर यात्रियों का सैंपल लेकर उनका नाम और फोन नंबर नोट कर उन्हें सीधा घर जाने दे रहे हैं। जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें फोन कर इस बारे में सूचित किया जा रहा है, जबकि एंटीजन टेस्ट का रिजल्ट आधे घंटे के भीतर आ जाता है। इसके पीछे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को रोकने की समुचित व्यवस्था नहीं होना बताया जा रहा है। यह एक बड़ी चूक है।

दरअसल, कोरोना संक्रमित यात्री के रेलवे स्टेशन से घर या होटल तक पहुंचने में कई व्यक्तियों के संपर्क में आने से इन्कार नहीं किया जा सकता। इन हालात में यात्री से उक्त व्यक्तियों में भी संक्रमण के पहुंचने की पूरी संभावना है। यह स्थिति दून में इस महामारी का प्रसार बढ़ा सकती है, जोकि भविष्य में घातक साबित होगा। 

सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता संक्रमित

सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता मुकेश मोहन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। सिंचाई विभाग कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय अध्यक्ष रमेश रमोला ने कहा कि विभागाध्यक्ष के कोरोना संक्रमित पाए जाने से उनके संपर्क में आए कार्मिकों को भी आइसोलेट होने की अपील की गई है। महासंघ ने मांग की है कि विभागाध्यक्ष कार्यालय और यमुना भवन स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालयों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया जाए। 

यह भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पुलिस अलर्ट, कोविड कंट्रोल रूम में बढ़ाया गया स्टाफ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.