Move to Jagran APP

Coronavirus: एम्स में कार्यरत सिक्योरिटी सुपरवाइजर और नर्स समेत 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि

एम्स संस्थान में पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें एम्स में कार्यरत एक सिक्योरिटी सुपरवाइजर और नर्स भी शामिल है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 06:08 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 06:08 PM (IST)
Coronavirus: एम्स में कार्यरत सिक्योरिटी सुपरवाइजर और नर्स समेत 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि
Coronavirus: एम्स में कार्यरत सिक्योरिटी सुपरवाइजर और नर्स समेत 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि

ऋषिकेश, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स संस्थान में पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें एम्स में कार्यरत एक सिक्योरिटी सुपरवाइजर और नर्स भी शामिल है। बाकी सभी लोग राज्य के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं। फिलहाल, संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑ​फिसर को सूचित कर दिया गया है। 

loksabha election banner

एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल ने बताया कि संस्थान में की गई सैंपलिंग में 14 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि चौदह बीघा मुनिकीरेती निवासी एक शख्स एम्स सुरक्षा विभाग में सुपरवाइजर है। वो 17 जुलाई को एम्स ओपीडी में आए थे, जहां उनका सैंपल जांच के लिए लिया गया, जो पॉजिटिव आई। एम्स में कार्यरत एक अन्य कर्मचारी जो पहले से ही कोरोना संक्रमित हैं उनका प्राइमरी कॉन्टेक्ट बताया गया है। इसी तरह आवास-विकास में रहने वाली एम्स के न्यूरोलॉजी वॉर्ड में कार्यरत 20 वर्षीय नर्सिंग ऑफिसर संक्रमित पाई गई हैं। इसी तरह श्यामपुर ऋषिकेश निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति जो 17 जुलाई को गले में खराश की शिकायत के साथ एम्स स्क्रीनिंग ओपीडी आए थे, उनमें भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

इसके साथ ही गुड्डू प्लॉट श्यामपुर के ही रहने वाले 37 वर्षीय  व्यक्ति जो हरिद्वार की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। हरिद्वार की इसी फैक्ट्री में कार्यरत एक अन्य 40 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाए गए हैं। ये गुमानीवाला ऋषिकेश के निवासी हैं। तीन अन्य पॉजिटिव केस एम्स में भर्ती मरीजों के तीमारदारों के है, जिनमें 30 वर्षीय कांवली रोड देहरादून की महिला, 34 वर्षीय ज्वालापुर हरिद्वार निवासी महिला और मुखिया गली भूपतवाला, हरिद्वार निवासी 21 वर्षीय युवक शामिल है। रायवाला निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति, जो बुखार की शिकायत लेकर बीते शुक्रवार को एम्स ओपीडी में आए थे। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पेशेंट को सीसीसी सेंटर में एडमिट होने को कहा गया है। 

वहीं, रायवाला निवासी एक अन्य 43 वर्षीय व्यक्ति जो 17 जुलाई को ही खांसी और कफ की शिकायत के साथ एम्स ओपीडी में आए थे। इनका कोविड सैंपल लिया गया और उन्हें होम आइसोलेशन में भेज दिया गया। इस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ज्ञान लोक कॉलोनी कनखल, हरिद्वार के रहने वाले 66 वर्षीय व्यक्ति तीन दिनों से बुखार और कफ से पीड़ित थे। उन्होंने जब एम्स ओपीडी में आकर अपनी जांच कराई, तो उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बड़कोट देहरादून निवासी 32 वर्षीय महिला में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। ये महिला शुक्रवार को एम्स में भर्ती अपने कोरोना संक्रमित पति को देखने आई थीं। महिला को बुखार और कफ की शिकायत पर कोरोना सैंपल लिया गया था। महिला 17 जुलाई से होम आइसोलेशन में है, जिसे सीसीसी सेंटर में भर्ती होने को कहा गया है। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में सर्विलांस और सैंपलिंग में हुई बढ़ोतरी, सीएम ने कहा- नियंत्रण में है स्थिति

इसी तरह उधमसिंहनगर(काशीपुर) निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति जो कि लिवर की बीमारी से ग्रसित होने के कारण एम्स में भर्ती रहा था। उसका 11 जुलाई को पहला सैंपल लिया गया, जो नेगेटिव रहा। मरीज को 16 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया। इस शख्स की तबीयत खराब होने पर 17 जुलाई को दोबारा एम्स इमरजेंसी में भर्ती किया गया और फिर उसका सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया। मरीज वेंटिलेटर पर है, जिसे इमरजेंसी से कोविड आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, रुद्रप्रयाग निवासी 47 वर्षीय व्यक्ति में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। वो पिछले आठ दिनों से बुखार और पीठ के दर्द की शिकायत के साथ एम्स ऋषिकेश आए थे। कोविड स्क्रीनिंग ओपीडी में उनका सैंपल लिया गया था, जो जांच में पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित मामलों के बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दून में करना है प्रवेश, तो साथ लाएं कोरोना वायरस नेगेटिव का प्रमाण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.