Move to Jagran APP

विकासनगर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, दो महिलाओं समेत 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव

छवादून में दो महिलाओं समेत दस व्यक्तियों में गुरुवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद मरीजों को कोविड अस्पताल देहरादून भिजवाया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 03:57 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 03:57 PM (IST)
विकासनगर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, दो महिलाओं समेत 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव
विकासनगर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, दो महिलाओं समेत 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। Coronavirus पछवादून में दो महिलाओं समेत दस व्यक्तियों में गुरुवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। उप जिला चिकित्सालय विकासनगर और सीएचसी सहसपुर के चिकित्सकों ने मरीजों को कोविड अस्पताल देहरादून भिजवाया।

loksabha election banner

पछवादून में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। सरकारी अस्पताल विकासनगर से जुड़े क्षेत्र में अभी तक करीब 115 और सीएचसी सहसपुर से जुड़े क्षेत्र में करीब 220 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण मिल चुका है। गुरुवार को अजीतनगर में दो महिलाओं समेत तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तीनों कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए थे। शिव कॉलोनी विकासनगर के एक व्यक्ति को बुखार की शिकायत थी। हरबर्टपुर में सहारनपुर रोड निवासी दो व्यक्ति पिछले कुछ समय से बीमार थे, शक होने पर दोनों ने कोरोना टेस्ट कराया था।

इसके साथ ही शिवपुरी डाकपत्थर व बादामावाला में दो व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। विकासनगर अस्पताल क्षेत्र में एक ही दिन में आठ व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण से क्षेत्रीय व्यक्तियों में हड़कंप की स्थिति रही। जिन मोहल्लों में कोरोना संक्रमित मिले, वहां के नागरिकों के चेहरों पर घबराहट साफ दिखाई दे रही थी। गुरुवार को भाऊवाला और सेलाकुई क्षेत्र में दो व्यक्तियों में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। 

नोडल अधिकारी विकासनगर डॉ. प्रदीप चौहान और सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि सभी संक्रमितों को कोविड अस्पताल देहरादून भेज दिया गया है, उनके संपर्क में आए व्यक्तियों व संक्रमित के स्वजनों को होम क्वारंटाइन किया गया है। चिकित्सकों ने नागरिकों से अपील की कि कोरोना संक्रमण के केस बढऩे को देखते हुए विशेष सावधानी बरतें।

मास्क न पहनने पर 180 पर लगाया जुर्माना

पछवादून में पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने वालों पर सख्ती बरतते हुए 180 व्यक्तियों पर जुर्माना लगाया। प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण के नेतृत्व में पुलिस ने एनफील्ड चौक, पुल एक, बरोटीवाला तिराहा, कोर्ट पुल ढकरानी, डाकपत्थर तिराहा, जलालिया बैरियर, हरबर्टपुर चौक, मटक माजरी तिराहा आदि स्थानों पर चेकिंग की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: एक माह में दोगुने हुए एक्टिव केस, सितंबर अंत तक 40 हजार पहुंच सकता है आंकड़ा

पुलिस ने बिना मास्क के मिले 90 व्यक्तियों से 18000 रुपये जुर्माना वसूल किया। कोतवाली पुलिस ने 15 वाहनों के चालान काटे। वहीं, सहसपुर थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत के नेतृत्व में पुलिस ने अल्टस बैरियर, रामपुर, थाना गेट, लांघा तिराहा, सिंघनीवाला तिराहा पर चेकिंग में 50 व्यक्तियों को बिना मास्क के पकड़ा। थानाध्यक्ष विपिन बहुगुणा के नेतृत्व में बाजार, राजा रोड आदि क्षेत्र में चले चेकिंग अभियान में 40 व्यक्तियों के चालान काटे गए। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: देहरादून में भी टूटा रिकॉर्ड, 272 लोग कोरोना संक्रमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.