Move to Jagran APP

Coronavirus: डीएफओ नरेंद्र नगर समेत 20 वन कर्मी की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Coronavirus जनपद टिहरी गढ़वाल के मुनिकीरेती सर्किल में आने वाले क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। मुनिकीरेती स्थित नरेंद्रनगर वन प्रभाग के कार्यालय और आवासीय कॉलोनी में 22 वनकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। डीएफओ नरेंद्र नगर डीएस मीणा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 02:53 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 02:53 PM (IST)
Coronavirus: डीएफओ नरेंद्र नगर समेत 20 वन कर्मी की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव
मुनिकीरेती स्थित नरेंद्रनगर वन प्रभाग के कार्यालय और आवासीय कॉलोनी में 22 वनकर्मी संक्रमित पाए गए हैं।

ऋषिकेश, जेएनएन। Coronavirus जनपद टिहरी गढ़वाल के मुनिकीरेती सर्किल में आने वाले क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। मुनिकीरेती स्थित नरेंद्रनगर वन प्रभाग के कार्यालय और आवासीय कॉलोनी में 22 वनकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। डीएफओ नरेंद्र नगर डीएस मीणा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मुनिकीरेती सर्किल में रविवार को 42 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

loksabha election banner

पिछले तीन माह पूर्व शीशम झाड़ी क्षेत्र में कोरोना के मामले सामने आए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट नरेंद्र नगर की टीम यहां कोविड-19 की जांच कर रही है। इससे पूर्व ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के शिवपुरी और व्यासी योजना स्थल से लगे अस्थाई कॉलोनी में बड़ी संख्या में कर्मचारी और इंजीनियर पॉजिटिव आए थे। वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग की टीम मुनिकीरेती स्थित नरेंद्र नगर वन प्रभाग कार्यालय में तैनात कर्मचारियों और उनके स्वजनों की एनटी पीसीआर जांच कर रही है। 

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि रविवार को यहां कुल 42 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें 20 वन कर्मी शामिल है। सभी वन कर्मियों को नजदीकी कोविड केयर सेंटर में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि डीएफओ नरेंद्र नगर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह अभी होम आइसोलेशन पर हैं। वन विभाग में अब तक संक्रमित कर्मचारियों की संख्या 32 हो गई है। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में 1239 कोरोना संक्रमित हुए ठीक, 704 नए मामले आए सामने

उन्होंने बताया कि वन विभाग कार्यालय और आवासीय परिसर को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए जिलाधिकारी को संस्तुति भेजी गई है। उनके आदेश जारी होने के बाद कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा की गई जांच में मुनिकीरेती में तैनात एक सिपाही की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोगी पट्टी क्षेत्र में विभाग की टीम ने रविवार को 124 सैंपल लिए।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमित 14 मरीजों की मौत, 400 नए मामले आए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.