Move to Jagran APP

पूरे पैसे लेकर अधूरा छोड़ा मकान का निर्माण, ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

पूरे पैसे लेने के बावजूद मकान का निर्माण अधूरा छोड़ने के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 07:04 PM (IST)
पूरे पैसे लेकर अधूरा छोड़ा मकान का निर्माण, ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News
पूरे पैसे लेकर अधूरा छोड़ा मकान का निर्माण, ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। पूरे पैसे लेने के बावजूद मकान का निर्माण अधूरा छोड़ने के मामले में रायपुर थाना पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

एसओ अमरजीत सिंह रावत के अनुसार, विज्ञान विहार निवासी राजेंद्र कुमार ने बताया कि उनकी आमवाला में जमीन है। राजेंद्र ने भवन निर्माण करवाने के लिए ठेकेदार विनोद कुमार से संपर्क किया। 8 जुलाई 2019 को निर्माण के लिए अनुबंध किया गया। जिसमें मैटेरियल समेत निर्माण की दर दोनों पक्षों की सहमति से 1,450 रुपये प्रति वर्ग फीट निश्चित किया गया। 1900 वर्ग फीट के हिसाब से निर्माण की कुल कीमत लगभग 27 लाख 50 हजार रुपये बनती है। मगर ठेकेदार ने जल्दी कार्य करने की बात कहकर राजेंद्र से काम पूरा होने से पहले ही पूरी रकम ले ली। जबकि मौके पर 60 प्रतिशत ही निर्माण कार्य हुआ है।

राजेंद्र कुमार ने जब निर्माण कार्य पूरा करने के लिए कहा तो ठेकेदार टालता रहा। चार जून को राजेंद्र ने ठेकेदार को एक बार फिर फोन किया तो ठेकेदार ने पैसे देने से इनकार करते हुए बदसलूकी की और जान से मारने की धमकी दी। पांच जून को ठेकेदार राजेंद्र की अनुपस्थिति में प्लाट पर आया और वहां रखे बिजली के तार के 10 बंडल एवं पानी की मोटर निकाल ले गया। एसओ ने बताया कि आरोपित ठेकेदार विनोद कुमार निवासी ग्राम फतेहपुर भादो जिला सहारनपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज लिया गया है।

शराब के नशे में दंपती से मारपीट

कैंट कोतवाली क्षेत्र में ईदगाह रोड पर शराब के नशे में धुत कुछ लोगों ने सैर कर रहे दंपती के साथ मारपीट कर दी। कैंट कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ संजय मिश्रा ने बताया कि ईदगाह रोड, गढ़ीकैंट निवासी सोनू अग्रवाल अपने पति संदीप सिंह के साथ घर के बाहर टाल रही थीं। इसी दौरान शराब के नशे में चूर आरोपित सोनू, अमित चौधरी और अमन दास ने दंपती के साथ मारपीट शुरू कर दी। आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।

पूर्व सैनिक को दी जान से मारने की धमकी

पूर्व सैनिक को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल शिशुपाल नेगी के मुताबिक, नेशविला रोड निवासी होशियार सिंह बिष्ट ने बताया कि  हिमांशु जोशी नाम का व्यक्ति उन्हें तंग कर रहा है। वह गाली गलौच के साथ जान से मारने की धमकी देता है। पूर्व सैनिक ने बताया कि जब भी वह अपने घर के बरामदे में आते हैं तो आरोपित पत्थर फेंकता है। 13 मई आरोपित ने जानबूझकर घर के फूल की क्यारी को नुकसान पहुंचाया।

पैसों के लेनदेन को लेकर मारपीट

शहर कोतवाली पुलिस ने पैसों की लेनदेन को लेकर मारपीट करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल के अनुसार चुक्खूवाला निवासी अमित भट्ट ने बताया कि उसने अपने परिचित रवि ठाकुर से कुछ समय पहले पांच लाख उधार लिए थे। लेकिन रवि ठाकुर ने कोई दस्तावेज नहीं मांगे और ना ही पैसों पर ब्याज लगाने को कहा। अमित भट्ट अब तक आरोपित को 6 लाख 80 हजार वापस कर चुका है, लेकिन अब भी आरोपित डेढ़ लाख रुपये बकाया होने की बात कह रहा है। दो जुलाई को आरोपित ने अमित के साथ मारपीट की।

किटी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

युवा सेना के पदाधिकारियों ने डीआइजी को ज्ञापन सौंपकर किटी संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। महानगर अध्यक्ष सागर रघुवंशी ने बताया कि पुलिस की लगातार कार्रवाई के बावजूद शहर में किटी का धंधा चल रहा है। कई बार किटी संचालक आम लोगों के पैसे लेकर फरार हो चुके हैं। इसलिए इस पर रोक लगाई जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: फर्जी रवन्ने पर खनन सामग्री ले जाने पर वाहन चालक गिरफ्तार

युवती को परेशान करने पर मुकदमा

युवती का पीछा कर उसे परेशान करने के आरोपित के खिलाफ प्रेमनगर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसओ धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि झाझरा निवासी युवती ने पुलिस को तहरीर दी कि आरोपित सचिन डंगवाल काफी समय से मोबाइल पर फोन और मैसेज कर परेशान रहा था। जब वह कॉलेज जाती थी, तब भी आरोपित उसका पीछा कर परेशान करता था। युवती के मुताबिक आरोपित पिछले एक साल से उसे परेशान कर रहा है। पुलिस ने आरोपित सचिन डंगवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: रात आठ से सुबह छह बजे तक होगी शहर में खनन वाहनों की एंट्री Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.