Move to Jagran APP

त्रिवेंद्र सरकार को कांग्रेस ने भेजा सुझाव पत्र, तत्काल कार्रवाई करने की मांग की

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सरकार को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए कुछ सुझाव दिए हैं

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 03:42 PM (IST)
त्रिवेंद्र सरकार को कांग्रेस ने भेजा सुझाव पत्र, तत्काल कार्रवाई करने की मांग की
त्रिवेंद्र सरकार को कांग्रेस ने भेजा सुझाव पत्र, तत्काल कार्रवाई करने की मांग की

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिख कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सरकार को एक बार फिर कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए कुछ सुझाव प्रेषित किए। उन्‍होंने कहा है कि बेशक मुख्यमंत्री राजनीतिक कारणों से विपक्ष के नेताओं से मिलना गंवारा नहीं समझ रहे, लेकिन एक जिम्मेदार विपक्ष के नाते कांग्रेस सरकार को कोरोना से मुकाबला करने के लिए अपना सहयोग देती रहेगी और सुझाव भी समय समय पर प्रेषित करती रहेगी। 

prime article banner

कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता में उन्‍होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री को पहले दिन ही कांग्रेस का पूरा समर्थन और सहयोग देने की घोषणा कर दी थी। उन्होंने कहा कि समय समय पर कांग्रेस अपने सुझाव सरकार को देती रही है, लेकनि राज्य के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेतृत्व के सहयोग के प्रस्ताव पर न केवल ठंडा पन दिखाया, बल्कि उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल से मिलने से ही इनकार कर दिया।

उन्‍होंने कहा कि अब राज्य में स्थितियों पर सरकार का नियंत्रण खत्म होता दिखाई दे रहा है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और मौत का आंकड़ा भी चिंताएं पैदा कर रहा है। अब भी सरकार को जग जाना चाहिए और कोविड19 समर्पित हॉस्पिटलों की संख्या तुरंत बढ़ा देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पौड़ी के एक क्‍वारंटाइन सेंटर से मौत की खबर आई है। उन्होंने क्‍वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्थाएं सुधारने के साथ साथ स्कूलों में क्‍वारंटाइन सेंटर न खोलने की सलाह दी। क्योंकि वहां शौच प्रबंधन सीमित होने के कारण संक्रमण फैलने का खतरा अधिक बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि क्‍वारंटाइन सेंटरों के लिए धर्मशालाएं व होटलों में इंतज़ाम करना चाहिए। सरकार को अभी कम से कम 30 जून तक माध्यमिक स्तर तक के स्कूल नहीं खोलने चाहिए। उन्होंने कहा कि बाजार खुलने की व्यवस्था पूर्व की तरह सुबह सात बजे से चार बजे तक ही रखनी चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रो में प्रवासियों के संस्थागत क्‍वारंटाइन करने के लिए ग्राम प्रधान को कम से कम एक लाख रुपये सरकार तत्काल उपलब्ध करवाए।

यह भी पढ़ें: भाजपा प्रवक्ता बोले, कांग्रेस बताए कि क्या सभी गांवों में हैं होटल

कोरोना संक्रमित कोरोना वारियर्स के साथ हॉस्पिटल का दुर्व्यवहार

कोविड 19 हॉस्पिटल में ड्यूटी के दौरान संक्रमण की चपेट में आई सुरक्षा गार्ड व स्टाफ नर्स द्वारा इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धसमान से फोन पर शिकायत की। उपनल से 2018 से दून मैडीकल कालेज में तैनात सुरक्षाकर्मी मुन्नी खंडूड़ी और पीआरडी से स्टाफ नर्स कोविड19 समर्पित दून हॉस्पिटल में शुरू से तैनात हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उनको महिला चकित्सालय के सर्जिकल वार्ड में भर्ती किया गया है, जबकि होस्पिटल के अन्य नियमित कर्मचारी जो पॉजिटिव आए हैं को दून हॉस्पिटल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया। इस संबंध में उन्‍होंने दून मैडीकल कालेज के प्राचार्य डॉक्टर सियाना से फोन पर बात कर अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जाहिर करते हुए कोरोना वारियर्स के साथ भेदभाव न बरतने की मांग की। इस संबंध में उन्‍होंने सीएमओ डॉक्टर बीसी रमोला से भी बात कर अपनी नाराजगी प्रकट की।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा-क्वारंटाइन सेंटरों में बिताएं एक रात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.