Move to Jagran APP

कांग्रेस ने टीएचडीसी विनिवेश पर सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

टीएचडीसी के विनिवेश के विरोध में महानगर कांग्रेस ने प्रदर्शन कर एस्लेहॉल चौक पर केंद्र व राज्य सरकार का पुतला दहन किया। उन्होंने सरकार पर लोगों को बेरोजगार करने का आरोप लगाया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:43 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:43 PM (IST)
कांग्रेस ने टीएचडीसी विनिवेश पर सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

देहरादून, जेएनएन। टीएचडीसी के विनिवेश के विरोध में महानगर कांग्रेस ने प्रदर्शन कर एस्लेहॉल चौक पर केंद्र व राज्य सरकार का पुतला दहन किया। कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार पर पिछले पांच सालों में लाखों लोगों को बेरोजगार करने का आरोप भी लगाया। 

loksabha election banner

प्रदर्शन के दौरान महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने 70 वर्ष के कार्यकाल में जिन संस्थानों की स्थापना कर देश को समृद्ध बनाया। आज उन संस्थानों को केंद्र सरकार या तो बंद कर रही है या निजी क्षेत्र में बेच रही है। इससे इनमें कार्यरत हजारों कर्मचारी बेरोजगार हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस नीति को किसी भी परिस्थिति में जनहित में सही नहीं ठहराया जा सकता है। केंद्र सरकार द्वारा भारत संचार निगम लिमिटेड में वर्षों से कार्यरत कर्मचारियों को जबरन वीआरएस लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है। एयर इंडिया व बीपीसीएल को बंद करने की बात की जा रही है, यह देश को वर्षों पीछे धकेलने की साजिश है। 

उन्होंने कहा कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा करने वाली मोदी सरकार ने अपने पिछले पांच साल में लाखों लोगों की नौकरियां छीन ली हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करती है। इसके लिए सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन करेगी। 

पुतला दहन करने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, पूर्व विधायक राजकुमार, महामंत्री गोदावरी थापली, जिला पंचायत सदस्य अश्वनी बहुगुणा, डॉ. आरपी रतूड़ी, अजय सिंह, राजपाल बिष्ट आदि शामिल रहे।

महंगाई पर कांग्रेस का तहसील पर प्रदर्शन

महंगाई के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विकासनगर तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन कर धरना दिया। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार पर जन विरोधी होने के आरोप लगाते हुए कहा कि महंगाई के बढ़ते असर व रोजगार के कम होते साधनों के कारण जनता परेशान है। 

कांग्रेस जिलाध्यक्ष संजय किशोर के नेतृत्व में तहसील पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई व आर्थिक मंदी के चलते रोजगार पर भी नकारात्मक असर पड़ रहा है। हर साल हजारों-लाखों की संख्या में लोग बेरोजगार हो रहे हैं। इसके अलावा प्याज, दाल, सब्जी आदि की आसमान छूती कीमतों के कारण जनता परेशान है। कार्यकर्ताओं ने मांग को लेकर एसडीएम कौस्तुभ मिश्र के जरिये राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। 

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी के नेतृत्व में होने वाली भारत बचाओ रैली के लिए जिला पर्यवेक्षक नियुक्त

इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश पर्यवेक्षक अनिल शर्मा, पूर्व काबीना मंत्री नवप्रभात, आर्येंद्र शर्मा, आकिल अहमद, मोहम्मद इकबाल, संजय जैन, नीरज अग्रवाल, देवानंद पासी, विपुल जैन, दिनेश कुमार, कुंवरपाल सिंह, कितेश जायसवाल, हरीश ग्रोवर डोलू, मेघ सिंह, सरदार सिंह, नरेंद्र बिष्ट, जमशेद अहमद, शम्मी प्रकाश, राजीव पंवार, नितिन वर्मा, मोहित बिष्ट, शशि चौहान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर बोला हल्ला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.