Move to Jagran APP

कांग्रेस का आरोप, भाजपा ने नहीं किया राज्य के सैनिकों का सम्मान

जेएनएन। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार उत्तराखंड के सैनिकों के प्रति झूठी सहानुभूति जता रही है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 02:14 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 02:14 PM (IST)
कांग्रेस का आरोप, भाजपा ने नहीं किया राज्य के सैनिकों का सम्मान
कांग्रेस का आरोप, भाजपा ने नहीं किया राज्य के सैनिकों का सम्मान

देहरादून, जेएनएन। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार उत्तराखंड के सैनिकों के प्रति झूठी सहानुभूति जता रही है। सच्चाई यह है कि राफेल सौदे के मामले में सवाल खड़े करने वाले सांसद बीसी खंडूड़ी को रक्षा सौदा मामलों की संसदीय कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया। इतना ही नहीं केदारपुरी पुनर्निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले कर्नल अजय कोठियाल को पौड़ी से टिकट नहीं दिया गया।

loksabha election banner

उन्होंने राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत में उक्त आरोप लगाए। विदित हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर चुनावी रैली के दौरान उत्तराखंड में पांचवां धाम, सैनिक धाम करार दिया था। सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि बीसी खंडूड़ी के पुत्र और पौड़ी से कांग्रेस के प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी को समूचे क्षेत्र में सैनिकों का भरपूर समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार की विफलताओं और जनविरोधी निर्णयों के विरोध में ‘परिवर्तन यात्र पत्र’जारी किया। पत्र में कांग्रेस सरकार की योजनाओं से बैर के अलावा राज्य सरकार की दो साल की विफलताएं में किसान, एनएच-74, भ्रष्टाचार व लोकायुक्त, कानून व्यवस्था आबकारी नीति, रोजगार, शिक्षा, अतिक्रमण, नोटबंदी जैसे मुद्दों को लिया गया है। इसी प्रकार केंद्र सरकार की राफेल विमान खरीद घोटाला, राममंदिर और गंगा सफाई आदि विषयों को पत्र में लिया है।

चुनाव आयोग से की सीएम की शिकायत 

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री की शिकायत चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक कार्यक्रम में देहरादून में शौर्य दीवार निर्माण की बात कही, जो चुनाव आयोग के निगमों की अवहेलना के दायरे में आता है। 

उन्होंने कहा कि रुद्रपुर रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड के सैनिकों को अपने पीले में लपकने की नीयत से उत्तराखंड का सैनिक पांचवां धाम बताया। वहीं, चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए कोई भी राजनीतिक दल सैनिकों की फोटो इस्तेमाल नहीं कर सकता।

साथ ही सेना से संबंधित कोई भी घोषणा नहीं कर सकता है, लेकिन बीजेपी लगातार इसका उल्लंघन कर रही है। बताया कि इस संबंध में उन्होंने चुनाव आयोग को मेल के जरिये शिकायत भेजी है। 

कांग्रेस ने किया खंडूड़ी का अपमान

भाजपा ने कांग्रेस पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी का अपमान करने का आरोप लगाया है। भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी शादाब शम्स ने कहा कि एक तरफ पौड़ी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी अपने पिता के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं और उनके द्वारा किए गए कार्य गिना रहे हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आरोप लगा रहे हैं कि खंडूड़ी समेत अन्य सांसदों का कार्यकाल निराशाजनक रहा है।

यह भी पढ़ें: रवाईं एकता मंच के संयोजक दुर्गेश ने थामा भाजपा का दामन

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

यह भी पढ़ें: जब हिमालय पुत्र को हराने में इंदिरा गांधी ने झोंकी ताकत, नहीं मिली जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.