Move to Jagran APP

अडानी-सीएम वीडियो वायरल मामले में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ तहरीर

अडानी और सीएम का वीडियो वायरल होने के मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 08:22 AM (IST)
अडानी-सीएम वीडियो वायरल मामले में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ तहरीर
अडानी-सीएम वीडियो वायरल मामले में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ तहरीर

देहरादून, [जेएनएन]: दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के बीच इन्वेस्टर्स समिट से चंद रोज पहले देहरादून में हुई बातचीत का वीडियो वायरल होने के मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। दोनों वरिष्ठ नेताओं पर सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने और शेयर करने का आरोप है। तहरीर में उन लोगों के खिलाफ भी अभियोग पंजीकृत करने की बात लिखी गई है, जिन्होंने वीडियो को लाइक और उस पर कमेंट किया है।

loksabha election banner

बता दें कि इन्वेस्टर्स समिट से पूर्व गौतम अडानी देहरादून आए थे। उन्होंने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात भी की थी। दोनों के बीच हुई इसी मुलाकात का वीडियो इन्वेस्टर्स समिट के चंद रोज बाद वायरल हुआ था। हालांकि इस मामले में सूचना विभाग की ओर से वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर प्रसारित करने का आरोप लगाते हुए कैंट कोतवाली में एक समाचार पोर्टल के खिलाफ तहरीर दी गई है। जिसके बाद वायरल वीडियो और मूल वीडियो को जांच के लिए सीएफएसएल चंडीगढ़ भेज दिया गया। 

अभी तक इसकी रिपोर्ट नहीं आई है और इस बीच अमित मिश्रा निवासी एमडीडीए कॉलोनी, डालनवाला की ओर से एसएसपी और कैंट कोतवाली को एक और तहरीर दी गई। इस तहरीर में हरीश रावत और किशोर उपाध्याय पर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया गया है। 

कहा गया है कि किशोर उपाध्याय की पोस्ट को 50 लोगों ने शेयर किया और 134 ने लाइक व 14 लोगों ने कमेंट किया। वहीं, हरीश रावत की पोस्ट को 190 लोगों ने शेयर किया, जबकि 244 ने कमेंट और एक हजार लोगों ने लाइक किया। तहरीर में उन समाचार पोर्टल पर भी कार्रवाई की मांग की गई है, जिन्होंने इसे प्रसारित किया।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस किशोर उपाध्याय का कहना है कि सोशल मीडिया पब्लिक प्लेटफार्म है। इस तमाम चीजें आती हैं, जिसमें कई को आगे बढ़ा दिया जाता है। यदि किसी को इस पर आपत्ति है तो उसका स्वागत है। भाजपा यदि अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से कांग्रेस नेताओं की घेराबंदी करना चाहती है तो वह भी कर के देख ले, हमें कोई आपत्ति नहीं है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कहा कि अमित मिश्र नाम के व्यक्ति की ओर से प्रार्थना पत्र मिला है। जिसकी जांच की जा रही है। अभी वीडियो की एफएसएल से रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद विधिक कार्रवाई का आधार देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: अडानी और सीएम का वीडियो जांच के लिए चंडीगढ़ भेजा 

यह भी पढ़ें: अडानी और सीएम के वीडियो बनाने और वायरल करने वाले रडार पर

यह भी पढ़ें: उद्योगपति अडानी के वीडियो पर बोली भाजपा, कांग्रेस का एक और षड्यंत्र असफल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.