Move to Jagran APP

फुटबाल की अनदेखी के विरोध में 30 को अनशन करेंगे कोच

राज्य में फुटबाल की दुर्दशा को लेकर फुटबाल कोच वीरेंद्र सिंह रावत एक दिवसीय अनशन करेंगे। उन्होंने 30 दिसंबर को अपर नत्थनपुर स्थित अपने कार्यालय में सहयोगियों के साथ सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक अनशन करने का निर्णय लिया है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 07:10 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 07:10 AM (IST)
फुटबाल की अनदेखी के विरोध में 30 को अनशन करेंगे  कोच
कोच वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार ने राज्य खेल फुटबाल के विकास के लिए कुछ नहीं किया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : राज्य में फुटबाल की दुर्दशा को लेकर फुटबाल कोच वीरेंद्र सिंह रावत एक दिवसीय अनशन करेंगे। उन्होंने 30 दिसंबर को अपर नत्थनपुर स्थित अपने कार्यालय में सहयोगियों के साथ सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक अनशन करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

देहरादून फुटबाल एकेडमी के संस्थापक व हेड कोच वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य खेल फुटबाल के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। स्थिति यह है कि आज खिलाड़ी, कोच व रेफरी बेरोजगार हो गए हैं। सरकार ने एसओपी जारी की, लेकिन उसमें फुटबाल शामिल नहीं किया गया। राज्य में फुटबाल के लिए सरकार ने कोई योजना नहीं बनाई है। खिलाड़ी दूसरे राज्यों में पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। जो फुटबाल क्लब और एकेडमी चल रही हैं, उन्हेंं कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। कोच व खिलाड़ी परेशान हैं।

यह भी पढ़ें-इसरो बताएगा दून में किन कारणों से होता है जलभराव, पढ़िए पूरी खबर

हिमालयन और शिवा क्रिकेट एकेडमी जीते

देहरादून: प्रथम दून क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को हिमालयन क्रिकेट एकेडमी ने दून लायंस स्पोर्टिंग क्लब और शिवा क्रिकेट एकेडमी ने ठाकुर इलेवन को हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

दून स्ट्राइकर्स क्रिकेट क्लब के मैदान पर खेली जा रही प्रतियोगिता में दिन का पहला मुकाबला हिमालयन क्रिकेट एकेडमी और दून लायंस स्पोर्टिंग क्लब के बीच खेला गया। हिमालयन एकेडमी ने पहले खेलते हुए 20.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 190 रन बनाए। जवाब में दून लायंस स्पोर्टिंग क्लब की टीम 21 ओवर में 179 रन ही बना सकी। दूसरे मैच में ठाकुर इलेवन ने पहले खेलते हुए 21 ओवर में सभी विकेट खोकर 155 रन बनाए। शिवा क्रिकेट एकेडमी की टीम ने 156 रन का लक्ष्य 14.4 ओवर में ही प्राप्त कर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। 

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड में हेलीपैड बनाने की राह हुई आसान, मानकों में दी गई ढील


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.