Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, बजट में दिखेगा विस क्षेत्रों की समस्या का समाधान

अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे भाजपा के विधायकों के क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान सरकार के नए बजट में दिखाई देगा। उन्‍होंने रविवार को गैरसैंण में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में विधायकों से क्षेत्रवार उनकी प्रमुख समस्याओं और मांगों को लेकर फीडबैक लिया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 04:40 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 04:40 AM (IST)
मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, बजट में दिखेगा विस क्षेत्रों की समस्या का समाधान
मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों को लेकर सजग है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: अगले साल 2022 में विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे भाजपा के विधायकों के क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान सरकार के नए बजट में दिखाई देगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को गैरसैंण में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में विधायकों से क्षेत्रवार उनकी प्रमुख समस्याओं और मांगों को लेकर फीडबैक लिया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई सत्तापक्ष विधायक दल की बैठक में विधानसभा क्षेत्रवार विभिन्न विषयों को लेकर गंभीर चर्चा हुई। विधानसभा क्षेत्रों में अवस्थापना विकास और सड़कों को लेकर बजट में दरियादिली दिखनी तकरीबन तय है।मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों को लेकर सजग है। विधायकों ने जिन विषयों, मुद्दों और समस्याओं को उठाया, बैठक में उसके निदान के उपायों पर भी विचार-विमर्श किया गया। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि बैठक सौहार्दपूर्ण एवं सार्थक रही है। मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों की बात बेहद गंभीरता के साथ सुना। विकास कार्यों के साथ ही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की अद्यतन जानकारी को लेकर विधायकों से अपडेट लिया गया।

यह भी पढ़ें- भाजपा कार्यकर्ता संवाद सम्मेलन में पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष, कोरोना के नियम हुए तार-तार; लगा लंबा जाम

 विपक्ष ने दिया सहयोग का भरोसा

 गैरसैंण में विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान की अध्यक्षता में दलीय नेताओं की बैठक हुई। बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने सरकार को भरोसा दिलाया कि सदन की कार्यवाही के संचालन में विपक्ष पूरा सहयोग करेगा। बैठक में यह सहमति बनी कि सदन की कार्यवाही शनिवार को अवकाश के दिन भी चलाई जाएगी। इसके बाद सदन को जारी रखने के बारे में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में निर्णय लिया जाएगा। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि बैठक में सदन को व्यवस्थित ढंग से चलाने पर सहमति बनी है। विपक्ष ने सरकार को सहयोग का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि यह विधानसभा सत्र बेहद महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Assembly Budget Session: विधानसभा का बजट सत्र कल से, सभी तैयारियां पूरी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.