Move to Jagran APP

सीएम ने पीएम मोदी से किया अनुरोध, वैक्सीन की उपलब्धता के लिए हरिद्वार कुंभ को भी ध्यान में रखना जरूरी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी से अनुरोध किया कि उत्‍तराखंड को वैक्सीन की उपलब्धता के लिए हरिद्वार कुंभ को भी ध्यान में रखना जरूरी है। कहा कि हमें पूरी आशा और विश्वास है कि बहुत जल्द ही हमारे विशेषज्ञ वैक्सीन बनाने में सफल होंगे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 05:20 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 12:15 AM (IST)
सीएम ने पीएम मोदी से किया अनुरोध, वैक्सीन की उपलब्धता के लिए हरिद्वार कुंभ को भी ध्यान में रखना जरूरी
मुख्यमंत्री ने पीएम से अनुरोध किया कि वैक्सीन की उपलब्धता के लिए हरिद्वार कुंभ को भी ध्यान में रखना जरूरी।

देहरादून, राज्य ब्यूरो।  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि कुंभ के कार्यों में तैनात कार्मिकों को भी ध्यान में रखते हुए राज्य को वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि राज्य में वैक्सीनेशन के लिए स्टेयरिंग कमेटी बनाई गई है और जिला स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

loksabha election banner

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कह कि सभी को आशा है कि बहुत ही जल्द विशेषज्ञ वैक्सीन बनाने में सफल होंगे। राज्य सरकार के स्तर पर इसके लिए जो प्राथमिकताएं तय की जानी हैं, उसके लिए सुनियोजित तरीके से रणनीति बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जनवरी से अप्रैल 2021 तक हरिद्वार में कुंभ का आयोजन होना है। इसमें भारी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस बल और स्वास्थ्य कर्मी काम करेंगे। राज्य को वैक्सीन उपलब्ध कराते समय हरिद्वार कुंभ को भी ध्यान में रखा जाए। इससे पूर्व बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैक्सीन की दिशा में लगातार कार्य चल रहा है। वैक्सीन सभी को लगवाई जाएगी। इस कड़ी में शुरुआती चरण में क्या प्राथमिकताएं होंगी, इसके लिए राज्य सरकारें अपना सुझाव अवश्य दें।

यह भी पढ़ें: टिहरी में कोरोना संक्रमित राजस्व कर्मचारी की मौत, कई दिनों से थे होम आइसोलेशन में

बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवद्र्धन, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओमप्रकाश, पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था अशोक कुमार और सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कोरोना संक्रमित, 466 नए मामले आए सामने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.