Move to Jagran APP

सीएम ने किया दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ, कहा- तकनीकी का अधिक इस्तेमाल जरूरी

सीएम रावत का कहना है कि कोरोना संक्रमण के कारण देश जिस विषम परिस्थितियों के दौर से गुजर रहा है। इन परिस्थितियों में तकनीक का महत्व और अधिक बढ़ गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 12:30 PM (IST)
सीएम ने किया दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ, कहा- तकनीकी का अधिक इस्तेमाल जरूरी
सीएम ने किया दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ, कहा- तकनीकी का अधिक इस्तेमाल जरूरी

देहरादून, जेएनएन। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जीबी पंत इंस्टिट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, घुड़दौड़ी की ओर से आयोजित 'स्मार्ट, मशीन इंटेलिजेंस और रियल-टाइम कम्यूटिंग' विषय पर अंतरराष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण देश जिस विषम परिस्थितियों के दौर से गुजर रहा है। इन परिस्थितियों में तकनीक का महत्व और अधिक बढ़ गया है। समय की मांग और अभियांत्रिकी के इस युग में टेक्नोलॉजी को व्यापक स्तर पर बढ़ावा देना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आधुनिक तकनीक का जितना अधिक इस्तेमाल होगा उससे कार्यों में और अधिक पारदर्शिता आएगी और समय की बचत भी होगी। हमारा प्रयास है कि आने वाले डेढ़-दो वर्षों में अपने प्रदेश के सुदूरवर्ती गांवों में भी तकनीक के माध्यम से संपर्क कर सकें। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री रावत ने जीबी पंत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, घुड़दौड़ी(पौड़ी गढ़वाल) को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 'स्मार्ट, मशीन इंटेलिजेंस और रियल-टाइम कम्यूटिंग' विषय पर आयोजित दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार के आयोजन के लिए बधाई दी। इस अवसर पर 'स्मार्ट कॉम-2020' पर आधारित पुस्तिका का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा कुशल जनशक्ति का सृजन कर, औद्योगिक उत्पादन को बढ़ाकर और लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करके देश के मानव संसाधन विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

जीबी पंत इंस्टीट्यूट राज्य में प्रमुख तकनीकी संस्थान होने के नाते स्मार्ट, मशीन इंटेलिजेंस और रियल-टाइम कम्यूटिंग जैसे चुनौतीपूर्ण विषय पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन कर अपनी जिम्मेदारियों का कुशल निर्वाह कर रहा है। यह सम्मेलन तकनीकी क्षेत्र में अनुसंधान कार्य को बढ़ावा देने और नवीन विचारों का साझा करने में सफल होगा। 

यह भी पढ़ें: अब वेबसाइट पर एक क्लिक से मिलेगी केदारावाला की जानकारी, पढ़िए पूरी खबर

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जीबी पंत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, घुड़दौड़ी, पौड़ी गढ़वाल के निदेशक प्रो, एमपीएस चौहान, मुख्य संरक्षक डॉ. एसएन सिंह, डॉ. अयूब खान, संस्थान के सभी शिक्षक और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: एम्स ऋषिकेश में सफल रहा प्राण वायु वेंटिलेटर का परीक्षण, जानिए इसकी खूबियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.