Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री धामी लेते रहे अपडेट, अधिकारियों को दिए निर्देश; मंगलवार को करेंगे आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा

सीएम पुष्कर सिंह धामी धारचूला में बादल फटने की घटना पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने जुम्मा में भारी बारिश से हुए नुकसान के बारे में कुमाऊं कमिश्नर सुशील कुमार और अपर जिलाधिकारी पिथौरागढ़ फिंचाराम से वर्चुअल माध्यम से जानकारी ली।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 02:12 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 09:49 PM (IST)
मुख्यमंत्री धामी लेते रहे अपडेट, अधिकारियों को दिए निर्देश; मंगलवार को करेंगे आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा
धारचूला के जुम्मा में बादल फटने की घटना पर सीएम धामी की नजर, लगातार ले रहे जानकारी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंडलायुक्त कुमाऊं एवं जिलाधिकारी पिथौरागढ़ को निर्देश दिए कि आपदा प्रभावित क्षेत्र से सभी व्यक्तियों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर लाया जाए। प्रभावितों के रहने के साथ ही खाद्य सामग्री, दवाओं एवं बच्चों के लिए दूध की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। सुनिश्चित किया जाए की आपदा प्रभावित क्षेत्र में कोई न फंसे। मुख्यमंत्री मंगलवार को पिथौरागढ़ जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे।

prime article banner

सोमवार सुबह मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ जिले की धारचूला तहसील के ग्राम जुम्मा में भारी वर्षा से हुए नुकसान के बारे में मंडलायुक्त कुमाऊं सुशील कुमार एवं अपर जिलाधिकारी पिथौरागढ़ ङ्क्षफचाराम से वर्चुअल माध्यम से जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित क्षेत्र में मौजूद जिलाधिकारी आशीष चौहान से भी फोन पर बात कर राहत व बचाव कार्यों का पूरा ब्योरा लिया। मुख्यमंत्री ने मंडलायुक्त कुमाऊं को निर्देश दिए कि प्रभावित क्षेत्र में यातायात व्यवस्था जल्द सुचारू करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जाए। लोक निर्माण विभाग की टीम जल्द रास्ते का मलबा हटाए। राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत जो सड़कें बाधित हैं, उन्हें शीघ्र खोलने के लिए जेसीबी एवं अन्य उपकरणों की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए।

मुख्यमंत्री दिनभर फोन से आपदा प्रभावित क्षेत्र में मौजूद जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारियों के संपर्क में रहे। उनका दोपहर में पिथौरागढ़ जाने का कार्यक्रम तय हुआ, मगर पिथौरागढ़ में बारिश के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। अब मुख्यमंत्री मंगलवार को आपदा से प्रभावित पिथौरागढ़ जिले के तोक जामुनी व तोक सिराओडार गांव का हवाई सर्वेक्षण और एसएसबी कैंप में आपदा प्रभावित ग्रामीणों से भेंट करेंगे। करेंगे। इसके बाद वह धारचूला पहुंचकर स्थानीय जनता से मिलेंगे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक चंद्रा पंत, खजानदास, उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिद्धिम अग्रवाल, अपर सचिव आपदा प्रबंधन डा आनंद श्रीवास्तव और पिथौरागढ़ से वर्चुअल माध्यम से एडीएम फिंचाराम चौहान मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में आफत की बारिश, बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे समेत कुल 84 मार्ग बंद; धारचूला में बादल फटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.