Move to Jagran APP

164 करोड़ की योजनाओं से बुझेगी 48 बस्तियों की प्यास, Dehradun News

देहरादून के मेहूंवाला क्लस्टर पेयजल योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया। इससे 48 बस्तियों को योजनाओं का लाभ मिलेगा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 09:26 AM (IST)
164 करोड़ की योजनाओं से बुझेगी 48 बस्तियों की प्यास, Dehradun News
164 करोड़ की योजनाओं से बुझेगी 48 बस्तियों की प्यास, Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। मेहूंवाला क्लस्टर पेयजल योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया। तकरीबन 164 करोड़ की योजनाओं से धर्मपुर और सहसपुर विधानसभा क्षेत्र की 48 बस्तियों को योजनाओं का लाभ मिलेगा।

loksabha election banner

बनियावाला स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और टिहरी सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने पेयजल योजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेयजल योजनाओं के निर्माण कार्य में धन का अभाव नहीं होगा। सरकार का उद्देश्य हर घर में साफ पानी पहुंचाना है। लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि हर परिवार से रेन वाटर हार्वेस्टिंग में सहयोग किया जाना चाहिए। विश्व बैंक की ओर से वित्तपोषित 164 करोड़ रुपये की पेयजल योजनाओं के शिलान्यास को उन्होंने क्षेत्र के विकास का अहम हिस्सा बताया। कहा कि इन योजनाओं का निर्माण कार्य दो साल में पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण के बिना पेयजल आपूर्ति की कल्पना नहीं की जा सकती। कहा कि सरकार की ओर से भी सूर्यधार, सौंग आदि बांध बनाकर लोगों को पेयजल मुहैया कराने के साथ ही जल संरक्षण को भी प्रयास किए जा रहे हैं।

इस दौरान महापौर सुनील उनियाल गामा व धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने भी सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। पेयजल सचिव अरविंद सिंह हयांकी ने बताया कि पेयजल योजना से क्षेत्र में दिन में 16 घंटे पानी की आपूर्ति की जा सकेगी। इस दौरान पेयजल निगम के प्रबंध निदेशक भजन सिंह, वीसी पुरोहित, जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एसके शर्मा, जितेंद्र देव सिंह, पार्षद बीना रतूड़ी, भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में विशेष अभियान में बनाए 2.35 लाख गोल्डन कार्ड

शहीद गजेंद्र बिष्ट के नाम से जानेंगे मिट्ठी बेहड़ी मार्ग

शिलान्यास के दौरान सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने मुख्यमंत्री के सामने क्षेत्रवासियों की समस्याएं और अपेक्षाएं रखीं। जिस पर मुख्यमंत्री ने भी जनहित कार्यों की घोषणा की। उन्होंने मिट्ठी बेहड़ी-परवल मार्ग का नाम शहीद गजेंद्र सिंह बिष्ट के नाम पर रखने की घोषणा की। इसके अलावा क्षेत्र के आंतरिक मार्गों के निर्माण के लिए बजट स्वीकृत करने, परवल मार्ग का चौड़ीकरण आदि कार्यों की भी स्वीकृति दी। सीएम ने कड़वा पानी में गोशाला के लिए 25 लाख देने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें: उपभोक्ताओं पर पड़ी महंगाई की मार, पांच महीने में 140 रुपये बढ़े घरेलू सिलेंडर के दाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.