मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने कहा- चुनाव में शत प्रतिशत योगदान करें सुनिश्चित

राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए सभी अधिकारी दिए गए प्रशिक्षण को अच्छी तरह ग्रहण करें। किसी भी प्रकार की शंका होने पर मास्टर ट्रेनर से संपर्क कर उसका समाधान किया जाए।

Sunil NegiPublish: Sat, 11 Dec 2021 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 03:56 PM (IST)
मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने कहा- चुनाव में शत प्रतिशत योगदान करें सुनिश्चित

राज्य ब्यूरो, देहरादून। राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने कहा कि निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव के लिए सभी अधिकारी दिए गए प्रशिक्षण को अच्छी तरह ग्रहण करें। किसी भी प्रकार की शंका होने पर मास्टर ट्रेनर से संपर्क कर उसका समाधान किया जाए। उन्होंने सभी से निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन का अध्ययन करते हुए चुनाव में शत-प्रतिशत योगदान सुनिश्चित करने को कहा।

शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत गढ़वाल मंडल के सभी जिलों के व्यय अनुवीक्षण सेल व मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मानिटरिंग कमेटी के नोडल अधिकारियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। नोडल अधिकारियों को चुनाव के दौरान व्यय अनुवीक्षण व लेखा से संबंधित कार्यो की जानकारी दी गई। साथ ही उन्हें आयोग द्वारा भेजे जाने वाले विभिन्न प्रारूपों के बारे में भी बताया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में राज्य नोडल अधिकारी व्यय अनुवीक्षण मनमोहन मैनाल, मास्टर ट्रेनर मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मानिटरिंग कमेटी रवि बिजारनिया व मास्टर ट्रेनर पंकज उपाध्याय ने प्रशिक्षण दिया।

धन का लालच दिखाकर वोट मांगने वालों का करें विरोध

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एसोसिएशन फोर डेमोक्रेटिक रिफर्म्स (एडीआर) व उत्तराखंड इलेक्शन वाच संगठन विभिन्न विधानसभा में मतदान और ईमानदार प्रत्याशी चुनने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। सदस्यों ने अभियान के पहले चरण में पर्वतीय जिलों में धन का लालच देकर वोट मांगने वालों का विरोध करने की लोग से अपील की।

शुक्रवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान एसोसिएशन फोर डेमोक्रेटिक रिफर्म्स (एडीआर) व उत्तराखंड इलेक्शन वाच के प्रदेश समन्वयक मनोज ध्यानी ने बताया कि 18 नवंबर से शुरू हुए इस 21 दिवसीय अभियान के पहले चरण में विश्वविद्यालयों के प्रोफेसर, छात्रनेता, स्कूल व कालेज के छात्र-छात्रएं, जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच जाकर मतदान के लिए जागरूक करने के लिए कहा।

इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों में लोग से ईमानदार प्रत्याशी को चुनने की अपील की गई। लालच दिखाकर वोट मांगने वालों के विरोध की अपील की। बताया कि वर्ष 2011 व 2017 में पत्रवली रिपोर्ट के आधार पर सदस्यों ने लोग के बीच जाकर विधानसभा की स्थिति, विधायकों की शैक्षिक योग्यता, आपराधिक पृष्ठभूमि के बारे में भी बताया।

Edited By Sunil Negi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept