Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ की उत्तराखंड पर 342 रन की बढ़त

रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ बल्लेबाजों के बाद उत्तराखंड के गेंदबाजों का भी फ्लॉप शो जारी रहा। छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में 342 रन की बढ़त बना ली है।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 01:02 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 01:02 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ की उत्तराखंड पर 342 रन की बढ़त
रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ की उत्तराखंड पर 342 रन की बढ़त

देहरादून, जेएनएन। रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ बल्लेबाजों के बाद उत्तराखंड के गेंदबाजों का भी फ्लॉप शो जारी रहा। छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को महज 120 रन पर समेटने के बाद पहली पारी में 342 रन की बढ़त बना ली है। 

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अजय मंडल के दोहरे शतक (नाबाद 209 रन) और अमनदीप खरे की शतकीय पारी (नाबाद 166 रन) की बदौलत 122 ओवर में छह विकेट खोकर 462 रन बना लिए थे। उत्तराखंड के गेंदबाज पूरे दिन में छत्तीसगढ़ का सिर्फ एक विकेट ही गिरा सके।

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मंगलवार को छत्तीसगढ़ ने खेल खत्म होने तक 109 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। पारी आगे बढ़ाने उतरे छत्तीसगढ़ के बल्लेबाजों ने सधी शुरुआत की। इसी बीच सेट हो चुके बल्लेबाज मनोज सिंह 18 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। 

इसके बाद उत्तराखंड के गेंदबाज पूरा दिन विकेट के लिए तरसते रहे। अमनदीप खरे और अजय मंडल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सातवें विकेट के लिए 341 रन की साझेदारी कर डाली। दोनों ने मैदान के हर ओर शॉट लगाए। 

यह भी पढ़ें: रणजी ट्रॉफी में फिर फ्लाप हुए उत्तराखंड के बल्लेबाज, 120 रन पर ढेर हुई टीम

आठ गेंदबाजों पर भारी दो बल्लेबाज

इस मैच में उत्तराखंड ने आठ खिलाडिय़ों से गेंदबाजी कराई, लेकिन सभी गेंदबाज अमनदीप और अजय की विस्फोटक बल्लेबाजी के आगे संघर्ष करते नजर आए। उत्तराखंड के लिए प्रदीप चमोली ने 22 ओवर में तीन विकेट लेकर 76 रन, राहिल शाह ने 30 ओवर में 89 रन, सन्नी राणा ने 24 ओवर में 101 रन, धनराज शर्मा ने 17 ओवर में 92 रन, गौरव ने 19 ओवर में 75 रन, दीक्षांसु नेगी ने दो ओवर में आठ रन, उन्मुक्त चंद ने पांच ओवर में आठ रन और अवनीष सुधा ने तीन ओवर में 11 रन दिए।

यह भी पढ़ें: सीएयू को मिली अहम जिम्मेदारी, देहरादून में लगेगा अंडर-19 बालिका जोनल कैंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.