Move to Jagran APP

सीके नायडू ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को नौ विकेट से हराया

सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गए मैच में तीसरे दिन छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को नौ विकेट से हराकर अंक तालिका में छह अंकों की बढ़त बना ली।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 01:09 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 01:09 PM (IST)
सीके नायडू ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को नौ विकेट से हराया
सीके नायडू ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को नौ विकेट से हराया

देहरादून, जेएनएन। सीके नायडू ट्रॉफी में उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के बीच खेले गए मैच में तीसरे दिन छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को नौ विकेट से हराकर अंक तालिका में छह अंकों की बढ़त बना ली। उत्तराखंड की टीम बल्लेबाजी व गेंदबाजी में फ्लॉप रही।

loksabha election banner

देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के बीच खेले गए मैच में तीसरे दिन छत्तीसगढ़ को अपनी दूसरी पारी में जीत के लिए 40 रन की दरकार थी। सात ओवर में बिना नुकसान तीन रन से पारी को आगे बढ़ाने उतरी छत्तीसगढ़ को 10.6 ओवर में 12 रन पर पहला झटका आशीष पांडे 02 रन के रूप में लगा। 

इसके बाद पीएम यादव 28 व सानिध्य की नाबाद 14 रनों की पारी के दम पर छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड पर नौ विकेट से जीत दर्ज की। उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी ने एक विकेट झटका।

राइजिंग स्टार के नाम रहा मुकाबला

मिनी स्टेडियम रायवाला में आयोजित द्वितीय शिवा ढोंडियाल मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन का मुकाबला राइजिंग क्लब हरिद्वार के नाम रहा। इसमें राहुल को मैन आफ द मैच चुना गया। 

उद्घाटन मैच में राइजिंग क्लब हरिद्वार ने टॉस जीतकर क्षेत्र रक्षण का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी हिमालयन क्लब देहरादून ने 20 ओवर में 109 रन बनाए। इसमें अखिल ने 19 व दिलबाग ने 18 रन का योगदान दिया। 

जबाव में राइजिंग क्लब ने तीन विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान काकू ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 33 व आयुष तिवारी ने 31 रन बनाए। इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने रिबन काटकर किया। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता स्वर्गीय शिवा ढोंडियाल के स्मृति में आयोजित टूर्नामेंट को अच्छी पहल बताया। 

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की मैजवानी कर सकता है उत्तराखंड, बनेंगे इंडोर स्टेडियम

इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह नेगी, भाजपा मंडल अध्यक्ष गणेश सिंह रावत, सुरेश चन्द्र, विनोद कुमार, राजेश जुगलान, सुखविंदर सिंह, मनदीप रावत, रंजीत गुसाईं, दिगंबर भंडारी, भूपेंद्र भंडारी, मीनू कुमार आदि रहे।

यह भी पढ़ें: सीएयू को मिली विज्जी ट्रॉफी की मेजबानी, दून के दो मैदान में होंगे मुकाबले 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.