Move to Jagran APP

Chardham Yatra: सीएम धामी बोले, श्रद्धालुओं और पर्यटकों को न हो किसी तरह की दिक्कत

Chardham Yatra सीएम धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राज्य में आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी न होने दी जाए। साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि उन्हें हर संभव सुविधा दी जाए।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 09:36 PM (IST)
Chardham Yatra: सीएम धामी बोले, श्रद्धालुओं और पर्यटकों को न हो किसी तरह की दिक्कत
Chardham Yatra: सीएम धामी ने की यात्रा की समीक्षा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Chardham Yatra 2021 उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक यहां से अच्छा संदेश लेकर जाएं, यह सबकी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री धामी ने सोमवार को अपने आवास स्थित कैंप कार्यालय में चारधाम यात्रा की समीक्षा के दौरान कहा कि श्रद्धालुओं व पर्यटकों के प्रति किसी भी प्रकार की अभद्रता सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि राज्य में एक भी यात्री को परेशानी हुई तो मुख्य सेवक होने के नाते उन्हें परेशानी होगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि श्रद्धालुओं और पर्यटकों को राज्य में किसी प्रकार की परेशानी न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्हें हर संभव सुविधा दी जाए। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़े रुद्रप्रयाग, चमोली व उत्तरकाशी के जिलाधिकारियोंऔर पुलिस अधीक्षकों से कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हों, ताकि वे गाइडलाइन के अनुसार दर्शन कर सकें।

साथ ही यह निर्देश भी दिए कि पर्यटक स्थलों पर यात्रियों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने श्रद्धालुओं से भी अपील की कि चारधाम यात्रा के लिए चारधाम देवस्थानम बोर्ड पर पंजीकरण के बाद जिन्हें ई-पास मिले हैं, वे ही चारधाम यात्रा को आएं। बैठक में मुख्य सचिव डा एसएस संधु, डीजीपी अशोक कुमार, मुख्यमंत्री के अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, मंडलायुक्त रविनाथ रमन, डीआइजी गढ़वाल नीरू गर्ग, अपर सचिव युगल किशोर पंत मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2021: अब आफलाइन पास से भी चारधाम के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री पुरी से मिले भगत

शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने दिल्ली प्रवास के दौरान सोमवार को केंद्रीय शहरी विकास एवं आवास मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। कैबिनेट मंत्री भगत ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात में उत्तराखंड में शहरी विकास से जुड़ी विभिन्न समस्याओं की तरफ भी ध्यान आकृष्ट कराया। केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि उत्तराखंड की प्रगति के लिए केंद्र सरकार हरसंभव सहयोग प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra: अब तक साढ़े सात हजार श्रद्धालुओं ने किए चार धाम के दर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.