Move to Jagran APP

राजमंड्री भ्रष्टाचार प्रकरण में ओएनजीसी अफसर के घर पर सीबीआइ का छापा

राजमंड्री (आंध्र प्रदेश) से जुड़े भ्रष्टाचार के प्रकरण में सीबीआइ ने दून स्थित ओएनजीसी अफसर के घर पर छापा मारा। छापे में प्राप्त दस्तावेज प्रकरण की जांच कर रही टीम को भेजे जाएंगे।

By Edited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 04:59 PM (IST)
राजमंड्री भ्रष्टाचार प्रकरण में ओएनजीसी अफसर के घर पर सीबीआइ का छापा
राजमंड्री भ्रष्टाचार प्रकरण में ओएनजीसी अफसर के घर पर सीबीआइ का छापा

देहरादून, [जेएनएन]: राजमंड्री (आंध्र प्रदेश) से जुड़े भ्रष्टाचार के प्रकरण में सीबीआइ ने दून स्थित ओएनजीसी अफसर के घर पर छापा मारा। इस दौरान अफसर के घर से प्रकरण से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए। 

loksabha election banner

सीबीआइ की टीम ने करीब छह घंटे तक यह कार्रवाई की। इस मामले में सीबीआइ ने प्रकरण में संलिप्त आरोपित अफसरों के देशभर में स्थित ठिकानों पर छापे मारने की कार्रवाई की है। आंध्र प्रदेश के राजमंड्री में ओएनजीसी के एक प्रोजेक्ट में करीब 300 करोड़ का भ्रष्टाचार सामने आया था। 

इस मामले में ओएनजीसी के कई अफसरों के खिलाफ सीबीआइ ने भ्रष्टाचार के आरोपों में मुकदमा दर्ज किया। सीबीआइ की विशाखापट्नम शाखा ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपित अफसरों के देशभर के ठिकानों पर एक साथ छापे की कार्रवाई की। 

इस प्रोजेक्ट में तैनात रहे ओएनजीसी के चीफ मैनेजर फाइनेंस रमेश राठौड़ इन दिनों दून में तैनात हैं। उनका नाम भी इस प्रोजेक्ट में हुए भ्रष्टाचार में जुड़ा है। सीबीआइ के सूत्रों ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपित रमेश राठौड़ के दून स्थित घर पर छापे की कार्रवाई की गई। 

इसके लिए सीबीआइ की टीम राजेंद्रनगर गली नंबर सात स्थित लक्ष्मी टावर में छापे को पहुंची। इंस्पेक्टर एसएस मुयाल के नेतृत्व में टीम ने यहां आरोपित अफसर के घर की तलाशी लेते हुए प्रोजेक्ट से जुड़ी फाइलें, बैंक पासबुक, चेक बुक, प्रॉपर्टी के दस्तावेज आदि कब्जे में लिए हैं। सीबीआइ ने करीब पौने 12 बजे तक यह कार्रवाई की है। 

सीबीआइ की इस कार्रवाई के बाद टावर में अन्य लोगों में भी हड़कंप मचा रहा। सीबीआइ के एएसपी अखिल कौशिक का कहना है कि विशाखापट्नम सीबीआइ के निर्देश पर यह कार्रवाई दून समेत देशभर में एक साथ हुई है। कार्रवाई के दौरान प्राप्त दस्तावेज प्रकरण की जांच कर रही टीम को भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी के दौरान जमा राशि से रडार पर आए 87 फीसद खातों में कालाधन

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग ने कारोबारी के चार लॉकर किए सील, 24 लाख जब्त 

यह भी पढ़ें: हॉसपिटेलिटी व रियल एस्टेट कारोबारियों पर आयकर छापा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.