Move to Jagran APP

सीएम के वीडियो से छेड़छाड़ कर वायरल करने में मुकदमा दर्ज

आइआइटी रुड़की के दीक्षांत समारोह में दिए गए मुख्यमंत्री के भाषण के वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर वायरल करने के मामले में नेहरू कॉलोनी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 11:42 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 11:42 AM (IST)
सीएम के वीडियो से छेड़छाड़ कर वायरल करने में मुकदमा दर्ज
सीएम के वीडियो से छेड़छाड़ कर वायरल करने में मुकदमा दर्ज

देहरादून, जेएनएन। आइआइटी रुड़की के दीक्षांत समारोह में दिए गए मुख्यमंत्री के भाषण के वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर वायरल करने के मामले में नेहरू कॉलोनी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि वीडियो को एडिट कर काट-छांट की गई। फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिखाया गया कि सीएम ने समारोह के मुख्य अतिथि को श्रीमती कह कर संबोधित किया।  वहीं, वादी का कहना है कि सीएम ने श्रीमती का संबोधन राष्ट्रपति की पत्नी के लिए किया था।

loksabha election banner

अनिल कुमार पांडेय निवासी बैंक कॉलोनी अजबपुर कला की ओर नेहरू कॉलोनी थाने में इस संबंध में तहरीर दी गई है। इस पर पुलिस ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उनका कहना है कि गत दिनों आइआइटी रुड़की के दीक्षा समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। समारोह में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री के इस संबोधन के वीडियो को पौड़ी गढ़वाल निवासी आयुष कुकरेती ने वायरल किया। वायरल करने से पहले वीडियो को एडिट किया गया और कांट-छांट कर यह दिखाया गया कि मुख्यमंत्री राष्ट्रपति को श्रीमती कह कर संबोधित कर रहे हैं। अनिल कुमार पांडेय का कहना है कि मूल वीडियो देखने से पता चलता है कि सीएम ने श्रीमती का संबोधन राष्ट्रपति की पत्नी के लिए किया था। आयुष ने इस कृत्य से राष्ट्रपति और आइआइटी जैसे विश्वविख्यात संस्थान की प्रतिष्ठा को गहरा आघात पहुंचाया है। 

यह भी पढ़ें: ऑडियो प्रकरण: भाजपा विधायक काऊ की मुश्किलें और बढ़ी, पढ़ि‍ए पूरी खबर

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना कैंट इंस्पेक्टर नदीम अतहर को सौंपी गई है। वहीं वीडियो की एडीटिंग की पुष्टि के लिए जल्द ही मूल वीडियो और एडिट वीडियो जांच के लिए एफएसएल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: ऑडियो प्रकरण में भाजपा विधायक को नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.