Move to Jagran APP

महिला से 16 लाख लेकर जमीन दूसरे को बेच डाली, मुकदमा दर्ज Dehradun News

नर्सेज कैंपस की एक महिला से जमीन सौदे के नाम पर 16 लाख रुपये ले लिए गए। वहीं जमीन दूसरे को बेच दी गई। महिला ने पता चलने पर पैसे वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी गई।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 05:00 PM (IST)
महिला से 16 लाख लेकर जमीन दूसरे को बेच डाली, मुकदमा दर्ज Dehradun News
महिला से 16 लाख लेकर जमीन दूसरे को बेच डाली, मुकदमा दर्ज Dehradun News

विकासनगर(देहरादून), जेएनएन। दून अस्पताल के नर्सेज कैंपस की एक महिला से जमीन सौदे के नाम पर 16 लाख रुपये ले लिए गए। वहीं, जमीन दूसरे को बेच दी गई। महिला ने पता चलने पर पैसे वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी गई। कोतवाली में छह व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।    

loksabha election banner

नर्सेज कैंपस दून अस्पताल निवासी सुनीता दास ने कोतवाली में तहरीर दी। बताया कि ढकरानी मौजा में एक बीघा जमीन का सौदा 32 लाख रुपये में किया था। जमीन शिवआसरे राय की पत्नी सुशीला राय के नाम है। जमीन का सौदा शिवआसरे के भांजे प्रॉपर्टी डीलर सुधांशु राय और मुकेश यादव ने मिलकर कराया था। प्रापर्टी डीलरों ने बताया कि सुशीला की जमीन बैंक में बंधक है और बयाने के रूप में जो भी पैसा आएगा, उसे बैंक में जमा कर सुशीला से एग्रीमेंट करा देंगे।

जमीन दिखाकर दोनों ने बयाने के रूप में दो लाख रुपये नकद ले लिए। आठ लाख रुपये 20 जुलाई 19 को आरटीजीएस द्वारा शिवआसरे के खाते में डाले गए, जिसके बाद प्रापर्टी डीलरों से सुशीला को बुलाकर एग्रीमेंट कराने को कहा तो उन्होंने बीमारी का बहाना कर कहा कि अभी बैंक ऋण और बाकी है। अगर पांच लाख रुपया और दे दोगे तो हम बैंक का ऋण चुकता कर देंगे। 31 जुलाई को जेठ से पांच लाख रुपये लेकर और दे दिए। 

इस तरह से 16 लाख रुपये दिए जा चुके थे। प्रापर्टी डीलर फिर शिवआसरे और सुशीला की तबीयत ज्यादा खराब बताने लगे। प्रॉपर्टी डीलर सुधांशु और मुकेश ने जमीन के मूल मालिक शिवआसरे के साथ सुशीला से कई बार कहने के बाद भी नहीं मिलवाया। जिस कारण एग्रीमेंट न होने पर जमीन की खतौनी निकलवाई तो पता चला कि बैंक का ऋण दस अक्टूबर 19 को अदा हो गया है। उसके बाद लगातार एग्रीमेंट या रजिस्ट्री के लिए दबाव बनाया, लेकिन सुधांशु और मुकेश टालमटोल करते रहे, जिससे ठगे जाने की आशंका के चलते 29 जनवरी 20 को जमीन देखने गए तो पता चला कि सुधांशु, मुकेश, रामआसरे और सुशीला ने किसी दूसरे को बेच दी है। 

यह भी पढ़ें: बहुद्देश्यीय किसान सेवा सहकारी समिति में 1.97 नहीं 3.77 करोड़ का गबन 

प्रॉपर्टी डीलरों ने 30 जनवरी को 16 लाख रुपये वापस दिलाने की बात कही। जब जमीन पर पैसे लेने गए तो वहां पर सुधांशु और मुकेश पहले से ही सात -आठ लोगों को साथ लेकर खड़े थे। जब 16 लाख रुपये वापस मांगे तो सुधांशु ने पैसे देने की बजाय जान से मारने की धमकी दी। शैलेंद्र, गुडडू, सुधांशु ने हाथापाई की और गाली-गलौज करने लगे। कोतवाली के एसएसआइ रामनरेश शर्मा ने बताया कि तहरीर पर कोतवाली में सुधांशु राय निवासी विकासनगर, मुकेश यादव निवासी विद्यापीठ मार्ग, गुडडू, शैलेश, शिवआसरे राय और सुशीला राय निवासी राजपुर रोड देहरादून के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट, जान से मारने की धमकी, गाली-गलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। 

यह भी पढ़ें: 795 बीघा भूमि आइटीबीपी की, खतौनी में नाम किसी और का; जानिए पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.