Move to Jagran APP

आरोग्य धाम अस्पताल की बढ़ी मुश्किलें, कोरोना मरीजों से अधिक धनराशि वसूलने पर मुकदमा दर्ज

आज गुरुवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी की शिकायत पर शहर कोतवाली पुलिस ने आरोग्य धाम अस्पताल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि कोरोनाकाल में आरोग्य धाम अस्पताल ने कोरोना मरीजों से अधिक फीस वसूली है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 10:04 AM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 10:58 PM (IST)
आरोग्य धाम अस्पताल की बढ़ी मुश्किलें, कोरोना मरीजों से अधिक धनराशि वसूलने पर मुकदमा दर्ज
कोरोना मरीजों से अधिक फीस वसूलना आरोग्य धाम अस्पताल को महंगा पड़ गया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के उपचार के लिए निर्धारित दर से अधिक धनराशि लेने पर शहर कोतवाली में आरोग्य धाम अस्पताल के प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती की तहरीर पर की गई है।

loksabha election banner

राज्य सरकार ने कोरोना के उपचार की दरें निर्धारित की हुई हैैं। शहर कोतवाल रितेश शाह के अनुसार उक्त प्रकरण में छह पीडि़तों ने मुख्य चिकित्साधिकारी से शिकायत की थी। जिसमें बताया गया कि कोरोना संक्रमित होने पर उन्होंने अपने स्वजन को इलाज के लिए आरोग्यधाम अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उनसे उपचार के लिए तय दर से अधिक धनराशि वसूल की गई। इसकी जांच के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी ने समिति बनाई थी। जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को पत्र भेज तय दर से अतिरिक्त ली गई धनराशि वापस करने के निर्देश दिए गए।

अस्पताल ने अधिक धनराशि लेने की बात मानी, मगर वापस नहीं की। इस पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने अस्पताल प्रबंधन को पत्र भेजकर 24 अगस्त को जांच दल के सम्मुख अपना पक्ष रखने को कहा, लेकिन उन्होंने अपना पक्ष नहीं रखा। 25 अगस्त को दोबारा पत्र भेजकर सभी दस्तावेजों के साथ जांच दल के समक्ष पक्ष रखने को कहा गया। इसके लिए 26 अगस्त की तिथि नियत थी, मगर अस्पताल का कोई भी प्रतिनिधि जांच दल के सामने पक्ष रखने नहीं आया। इसके चलते अब मुख्य चिकित्साधिकारी की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

अंग्रेजी शराब के साथ दो आरोपित गिरफ्तार

ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने 166 पव्वे अंग्रेजी शराब के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब तस्करी में प्रयुक्त दो दोपहिया वाहनों को भी सील किया है। थाना प्रभारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी ने बताया कि बुधवार को पुलिस टीम ने जयराम आश्रम तिराहे के पास चेकिंग के दौरान एक बाइक चालक रोका। जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास 90 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब के मिले। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम अभय जेठुड़ी निवासी अपर गंगा नगर ऋषिकेश बताया। वहीं 72 सीढ़ी के पास से पुलिस ने एक स्कूटी चालक से 76 पव्वे अंग्रेजी शराब के बरामद किए। उन्होंने बताया कि आरोपित तुषार कुमार निवासी बापुग्राम, आइडीपीएल ऋषिकेश के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- देहरादून में अवैध रूप से मांस बेचने पर दो व्‍यक्ति गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.