Move to Jagran APP

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का भाई धोखाधड़ी में गिरफ्तार

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय को पुलिस ने धोखाधड़ी में गिरफ्तार किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 08:36 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 08:36 AM (IST)
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का भाई धोखाधड़ी में गिरफ्तार
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का भाई धोखाधड़ी में गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय को पुलिस ने धोखाधड़ी में गिरफ्तार किया है। सचिन पर दिल्ली में कारोबार कर रहे दून के एक व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज कराया था। जिस पर अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

loksabha election banner

मूल रूप से दून ट्रेफलघर अपार्टमेंट धोरणखास निवासी मुकेश जोशी दिल्ली में कारोबार करते हैं। वर्ष 2012 में उन्होंने दिल्ली के एक थाने में ग्राम चालांग, राजपुर निवासी सचिन उपाध्याय के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। मुकेश का आरोप था कि सचिन ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी संपत्ति खुर्द-बुर्द की है। इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया। जिसमें तय हुआ कि सचिन, मुकेश को 2.65 करोड़ रुपये देगा। साथ ही यह रकम अदा नकरने तक आरोपित की राजपुर रोड स्थित एक संपत्ति पीड़ि‍त के पास बंधक रहेगी।

मुकेश जोशी के अनुसार कई बार संपर्क करने के बावजूद आरोपित ने रुपये नहीं लौटाए। इसी बीच उन्हें पता चला कि आरोपित ने समझौते के तहत उनके पास बंधक रखी गई संपत्ति पर बैंक से लोन ले लिया है। इसको लेकर मुकेश ने सचिन से विरोध जताया तो उसने रकम देने से इन्कार कर दिया और धमकियां देने लगा। इस पर 12 मार्च 2017 को पीड़ि‍त ने राजपुर थाने में सचिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें: रिटायर बैंक मैनेजर से ठगी करना वाला नाइजीरियन सहित दो गिरफ्तार

एसआइटी की जांच के बाद हुई गिरफ्तारी

राजपुर थाने में सचिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद इस मामले की एसआइटी जांच हुई। दरोगा नत्थीलाल उनियाल ने मामले की जांच की। राजपुर थाना प्रभारी अशोक राठौर ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मिलने के बाद अदालत से गैर जमानती वारंट प्राप्त किए गए। रविवार को सचिन को उसके घर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद आरोपित को अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: फर्जी रजिस्ट्री से लिया करोड़ों का ऋण, कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.