Move to Jagran APP

नाबालिग मुंहबोली बेटी से निकाह का आरोप, मुकदमा Dehradun News

पहली पत्नी का मानसिक उत्पीडऩ व दहेज के लिए परेशान करने और मुंह बोली नाबालिग बेटी से फर्जी कागजात बनाकर शादी के आरोप में राजपुर पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 12:19 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 12:19 PM (IST)
नाबालिग मुंहबोली बेटी से निकाह का आरोप, मुकदमा Dehradun News
नाबालिग मुंहबोली बेटी से निकाह का आरोप, मुकदमा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। पहली पत्नी का मानसिक उत्पीडऩ व दहेज के लिए परेशान करने और मुंह बोली नाबालिग बेटी से फर्जी कागजात बनाकर शादी करने के आरोप में राजपुर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

राजपुर थाने के एसओ नरेश राठौड़ के अनुसार इंजीनियर्स एन्क्लेव निवासी महिला फिरदौस जहां ने महानिदेशक अपराध एवम् कानून व्यवस्था को शिकायती पत्र लिखा। जिसमें फिरदौस जहां ने बताया कि 11 साल पहले उसका निकाह मुजीबुर रहमान के साथ हुआ था। निकाह के बाद से ही मुजीबुर रहमान उससे पैसों की मांग करने लगा। 

आरोप है कि दबाव में आकर उसने जैसे-तैसे आरोपित की पैसों की मांग पूरी की। जब वह उसकी मांग पूरी न कर सकी तो आरोपित उसका मानसिक उत्पीडऩ करने के साथ मारपीट करने लगा। इस सबसे तंग आकर कुछ समय पहले फिरदौस जहां ने पति का घर छोड़ दिया और माता-पिता के पास मसूरी में रहने लगी। 

फिरदौस जहां का आरोप है कि दो अप्रैल को उसे पता चला कि मुजीबुर रहमान ने पांच-छह साल से उसके साथ रह रही मुंह बोली बेटी से निकाह कर लिया। आरोप है कि मुंह बोली बेटी नाबालिग है, जिसके आरोपित ने फर्जी कागजात बनाकर बालिग दिखाया है। एसओ राजपुर के अनुसार महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था के निर्देश पर आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपों की जांच की जा रही है।

मसूरी में 23 वर्षीय युवती ने की आत्महत्या

मसूरी-कैंप्टी रोड स्थित इंद्राकॉलोनी में 23 वर्षीय युवती ने घर में आत्महत्या कर ली। स्वजन उसे रात को लंढौर स्थित कम्युनिटी हॉस्पिटल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरवाया।

मसूरी कोतवाल विद्या भूषण नेगी के अनुसार इंद्राकॉलोनी निवासी पूनम ने रात को घर में आत्महत्या कर ली। युवती के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। युवती नर्सिंग का कोर्स कर चुकी है। बताया कि फिलहाल पंचनामा भरवाया गया है। आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मंत्री का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर भेजे आपत्तिजनक संदेश

चोरी के मामले बढ़ने की पुलिस से शिकायत 

नारायण विहार सोसायटी देहराखास निवासियों ने क्षेत्र में नशेडिय़ों की बढ़ती संख्या और चोरियों को लेकर पटेलनगर कोतवाली पुलिस से शिकायत की है। सोसायटी के पदाधिकारी बृजमोहन गोस्वामी, जेपी सेमवाल, जितेंद्र शर्मा ने बताया कि 10-15 दिनों से नारायण विहार देहराखास के पीछे सटा हुआ एरिया वेद सिटी निकट पाम सिटी क्षेत्र में नशेड़ी घूमते रहते हैं। उन्होंने बताया कि नारायण विहार में 2-3 चोरियां भी हो चुकी हैं। इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने कहा कि क्षेत्र में गश्त बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: coronavirus से जंग को बनाए वॉट्सऐप ग्रुप में अधिकारी ने डाली अपनी अश्लील फोटो, डीएम ने दिए जांच के आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.