Move to Jagran APP

उत्तराखंड में भाजपा को 16 जनवरी को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष

उत्तराखंड भाजपा को 16 जनवरी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। इस चुनाव की अधिसूचना 15 जनवरी को जारी की जाएगी। इसके लिए पार्टी के केंद्रीय नेता दून पहुंच रहे हैं।

By Edited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 10:09 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 09:08 AM (IST)
उत्तराखंड में भाजपा को 16 जनवरी को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष
उत्तराखंड में भाजपा को 16 जनवरी को मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष

देहरादून, राज्य ब्यूरो। उत्तराखंड भाजपा को 16 जनवरी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा। इस चुनाव की अधिसूचना 15 जनवरी को जारी की जाएगी। चुनाव के सिलसिले में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल 15 जनवरी को देहरादून पहुंच रहे हैं। 

loksabha election banner

दूसरी तरफ, मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अजय भट्ट ने संकेत दिए कि वह फिर से अध्यक्ष पद की दौड़ में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नए प्रदेश अध्यक्ष को वह पूर्ण सहयोग करेंगे। इससे अब भाजपा में नए प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए कई दावेदारों ने अपने पक्ष में लाबिंग शुरू कर दी।  

उत्तराखंड में भाजपा के सांगठनिक चुनाव के तहत मंडल से लेकर जिलों तक के चुनाव संपन्न होने चुके हैं। इसके बाद सभी की नजरें प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव पर टिकी हैं। पूर्व में 15 दिसंबर तक प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होना था, लेकिन तब क्षेत्रीय व अन्य समीकरणों के चलते इसे 31 दिसंबर तक टाल दिया गया था। 

इस बीच सीएए को लेकर जनजागरण अभियान शुरू होने की वजह से केंद्रीय नेतृत्व ने 15 जनवरी के बाद प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कराने का एलान किया। अब प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए 16 जनवरी की तिथि तय कर दी गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अजय भट्ट ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: त्रिवेंद्र मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, मुख्यमंत्री ने दिए इसके संकेत

उन्होंने बताया कि इससे पहले 15 जनवरी को केंद्रीय पर्यवेक्षक पर्यवेक्षक शिवराज सिंह चौहान और अर्जुन राम मेघवाल देहरादून पहुंच रहे हैं। उनकी मौजूदगी में ही इस दिन प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी की जाएगी। भट्ट ने कहा कि वह नए प्रदेश अध्यक्ष को पूरा सहयोग देंगे। इस संबंध में उन्होंने अपनी इच्छा से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा कि वह सांसद के दायित्व से संतुष्ट हैं और अपने संसदीय क्षेत्र की जनता की सेवा व क्षेत्र के विकास के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्य करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में विभूतियों पर भाजपा ने कांग्रेस को पछाड़ा, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.