Move to Jagran APP

साढ़े पांच करोड़ की रकम का स्रोत बताए कांग्रेस: मुन्ना

भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता एवं विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि जब चाहें हरीश रावत भाजपा कार्यालय आकर सहयोग निधि का विवरण देख लें।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2018 05:11 PM (IST)
साढ़े पांच करोड़ की रकम का स्रोत बताए कांग्रेस: मुन्ना
साढ़े पांच करोड़ की रकम का स्रोत बताए कांग्रेस: मुन्ना

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: एनएच-74 घपले की जांच की आंच कांग्रेस तक पहुंचने के बाद कांग्रेस की ओर से भाजपा की आजीवन सहयोग निधि को लेकर सवाल उठाए जाने पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता एवं विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने पूर्व सीएम रावत समेत कांग्रेस नेताओं को चुनौतीपूर्ण निमंत्रण देते हुए कहा कि वे चाहें तो भाजपा कार्यालय आकर सहयोग निधि का विवरण देख लें, साथ ही कांग्रेस के खाते में आए 5.54 करोड़ की राशि का स्रोत भी बताएं।

loksabha election banner

प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में पार्टी प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि एनएच-74 के घपले की जांच में जुटी एसआइटी एक ऐसे खाते तक पहुंची, जिसमें लेन-देन हुआ। यह बैंक खाता कांग्रेस की ओर से संचालित हो रहा था। 

उन्होंने कहा कि नैतिकता के नाते कांग्रेस को बताना चाहिए था कि वह यह पैसा किस तरह जुटाया, लेकिन इसे दबाने को उसके नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। इस खाते को संचालित करने वाले शख्स का कहना है कि उन्हें कुछ नहीं पता, वे तो केवल चेक पर हस्ताक्षर करते थे। यही नहीं, तत्कालीन सीएम हरीश रावत कहते हैं कि इस संबंध में तत्कालीन अध्यक्ष से पूछो। चौहान ने कहा कि कांग्रेस में यह लुकाछिपी का खेल क्यों। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता भाजपा की आजीवन सहयोग निधि पर सवाल उठा रहे हैं, जबकि इसकी एक-एक पाई का हिसाब है और ये विवरण है कि पैसा किससे आया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शायद यह भूल गई है कि वित्तीय घपलों के संबंध में कहीं भी एफआइआर होने पर प्रवर्तन निदेशालय इसका संज्ञान ले सकता है। उन्होंने कहा कि एनएच-74 घपले की जांच मुकाम तक पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें: होली पर हरीश रावत ने सांस्कृतिक उत्तराखंड के कांसेप्ट की छेड़ी तान

यह भी पढ़ें: प्रीतम सिंह ने एनएसयूआइ में गुटबाजी खत्म करने की दी नसीहत

यह भी पढ़ें: समाजसेवी अन्ना हजारे पांच मार्च को हल्द्वानी में करेंगे जनसभा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.