Move to Jagran APP

BJP National President JP Nadda के देशव्यापी दौरे की शुरुआत उत्तराखंड से, भाजपाइयों में उत्साह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का चार दिवसीय उत्तराखंड दौरा शुक्रवार से शुरू हो रहा है। दौरे के पहले दिन नड्डा हरिद्वार में संतों से भेंट करेंगे और शेष तीन दिन देहरादून में 14 संगठनात्मक बैठकों व कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 06:45 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 02:04 PM (IST)
BJP National President JP Nadda के देशव्यापी दौरे की शुरुआत उत्तराखंड से, भाजपाइयों में उत्साह
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का चार दिवसीय उत्तराखंड दौरा शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चार दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर हैं। दौरे के पहले दिन नड्डा हरिद्वार में संतों से भेंट करेंगे और शेष तीन दिन देहरादून में 14 संगठनात्मक बैठकों व कार्यक्रमों में भाग लेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे को एतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने देशव्यापी 120 दिन के दौरे का प्रारंभ शुक्रवार को उत्तराखंड से करेंगे।

prime article banner

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दौरे के पहले दिन जेपी नड्डा हरिद्वार में गंगा आरती में शामिल होंगे तथा संतों से भेंट करेंगे। वह हर की पैड़ी में गंगा पूजा व आरती में शामिल होंगे। इसके बाद उनका शांतिकुंज, अखाड़ा परिषद, निरंजनी अखाड़ा जाने व संतों से भेंट का कार्यक्रम है।

उनके स्वागत के लिए हरिद्वार में अभी से भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। उनके स्वागत के लिए भाजपाई ढोल नगाड़ों के साथ भल्ला कॉलेज स्टेडियम में जुटे हुए हैं। जेपी नड्डा योग गुरु बाबा रामदेव से पतंजलि में और जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से कनखल स्थित हरिहर आश्रम में भेंट करेंगे। भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने इसकी पुष्टि की है।  

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भगत ने कहा कि इस दौरे की विशेषता यह है की नड्डा जहां मंत्रिमंडल व कोर कमेटी के साथ बैठक करेंगे, वहीं पार्टी की दो प्राथमिक इकाइयों बूथ व मंडल समितियों के साथ भी बैठक करेंगे। यह देश और किसी भी पार्टी के इतिहास में पहली बार होगा, जब राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश, जिला, मंडल व बूथ कमेटियों के अध्यक्ष के साथ एक मंच पर बैठक करेंगे।

बूथ कमेटी की यह बैठक कार्यकर्ताओं की समानता व सम्मान का बड़ा संदेश देने वाली है। उन्होंने कहा कि इस दौरे में राष्ट्रीय अध्यक्ष के भव्य स्वागत के साथ-साथ कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए जनता व कार्यकत्र्ताओं की सहभागिता तय की गई है। इसके अलावा उनके स्वागत के दौरान उत्तराखंड की संस्कृति को भी प्रस्तुत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट बोले, भाजपा के जीरो टॉलरेंस की पोल खेलेगा उक्रांद

भाजपा प्रदेश प्रभारी गौतम पहुंचे दून

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड प्रवास के सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम गुरुवार शाम देहरादून पहुंचे। गौतम ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से राष्ट्रीय अध्यक्ष के प्रवास को लेकर तैयारियों पर विचार-विमर्श किया और जरूरी सुझाव दिए। प्रदेश प्रभारी गौतम से मुलाकात करने वालों में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री धन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजय कुमार, प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार, राजेंद्र भंडारी, सुरेश भट्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ देवेंद्र भसीन, प्रदेश प्रवक्ता मयंक गुप्ता, सह मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट शामिल थे। गौतम बीजापुर सेफ हाउस में ठहरे हैं और शुक्रवार सुबह वह हरिद्वार रवाना हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: JP Nadda: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे की तैयारियों में जुटी प्रदेश भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.