उत्तराखण्ड चुनाव 2022: भाजपा दो फरवरी को जारी कर सकती है अपना दृष्टिपत्र

Uttarakhand Vidhan Sabha Election 2022 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा दो फरवरी को अपना दृष्टिपत्र जारी कर सकती है। भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में चुनाव घोषणा पत्र समिति गठित की है।

Sunil NegiPublish: Wed, 26 Jan 2022 04:48 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 05:33 PM (IST)
उत्तराखण्ड चुनाव 2022: भाजपा दो फरवरी को जारी कर सकती है अपना दृष्टिपत्र

राज्य ब्यूरो, देहरादून। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा दो फरवरी को अपना दृष्टिपत्र जारी कर सकती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में चुनाव घोषणा पत्र समिति गठित की है। समिति दृष्टिपत्र को तैयार करने में जुटी है। इसमें हाल के दिनों में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों से मिले आमजन के 70 हजार से अधिक सुझावों को भी समाहित किया जाएगा। इस संबंध में समिति निरंतर मंथन में जुटी है। पार्टी सूत्रों के अनुसार दृष्टिपत्र से संबंधित कार्य तेजी से चल रहा है। प्रयास ये है कि इसे दो फरवरी को जारी कर दिया जाए।

उधर, चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि दृष्टिपत्र बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। जल्द ही इसे जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दृष्टिपत्र पूरी तरह से जनता का होगा।

हरिद्वार व डोईवाला क्षेत्र के कई कांग्रेस कार्यकर्त्ता भाजपा में शामिल

विधानसभा चुनाव की तिथि करीब आने के साथ ही राजनीतिक दलों में उठापठक का क्रम भी बना हुआ है। बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हरिद्वार व डोईवाला क्षेत्र के कई कांग्रेस कार्यकर्त्ता भाजपा में शामिल हो गए। पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल ने इन्हें भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई।

इस दौरान कांग्रेस नेता राजपाल के भाजपा में शामिल होने पर झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल के समर्थकों ने हंगामा किया और निशंक के विरुद्ध नारेबाजी भी की। बाद में मीडिया से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री निशंक ने कहा कि भाजपा का परिवार लगातार बढ़ रहा है। हल्का-फुल्का गतिरोध चलता रहता है। सभी पार्टी कार्यकर्त्ता हैं और सभी को समझा-बुझा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- सीटों को लेकर हरीश रावत ने दिया बयान, कहा- बची हुई सीटों का हम कर रहे हैं रिव्यू

Edited By Sunil Negi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept