Move to Jagran APP

उत्तराखंड में भाजपा ने आप पर लगाया दुष्प्रचार का आरोप, कहा- वापस लें बयान और मांगे माफी

भाजपा ने आम आदमी पार्टी द्वारा हरिद्वार में गंगा को एस्केप चैनल घोषित किए जाने के बारे में ऑडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से भाजपा सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों की भर्त्सना करते हुए कहा कि इस प्रकार का भ्रामक प्रचार आम आदमी पार्टी के चरित्र का हिस्सा है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 02:47 PM (IST)
उत्तराखंड में भाजपा ने आप पर लगाया दुष्प्रचार का आरोप, कहा- वापस लें बयान और मांगे माफी
उत्तराखंड में भाजपा ने आप पर लगाया दुष्प्रचार का आरोप। फाइल फोटो

देहरादून, राज्‍य ब्‍यूरो। भाजपा ने आम आदमी पार्टी द्वारा हरिद्वार में गंगा को एस्केप चैनल घोषित किए जाने के बारे में ऑडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से भाजपा सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों की भर्त्सना करते हुए कहा कि इस प्रकार का भ्रामक प्रचार आम आदमी पार्टी के चरित्र का हिस्सा है। उसे अपना बयान वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। 

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा एक टेलीफोन नंबर से लोगों को फोन से रिकॉर्ड किया हुआ मैसेज दिया जा रहा है कि हरिद्वार में गंगा नदी को एस्केप चैनल घोषित करने का कार्य प्रदेश की भाजपा सरकार का था और आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए आंदोलन से सरकार ने अब अपना निर्णय वापस लिया है। उन्होंने कहा कि यह बयान शरारतपूर्ण और राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश का हिस्सा है।

इस बात को सभी लोग जानते हैं कि गंगा नदी को हरिद्वार में एस्केप चैनल घोषित करने का कार्य प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने किया था। इस बारे में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कुछ समय पूर्व संतो के बीच जाकर सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती भी मानी थी। डॉ. भसीन के मुता‍बकि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि हम गंगा को अपनी संस्कृति का महत्वपूर्ण अंग व पहचान मानते हैं। गंगा जहां एक ओर आधे देश को जल देती है, वहीं यह हमारी आस्था का केंद्र है। हमारी सरकार इसे पुनः प्रतिष्ठा प्रदान करेगी और इसे फिर नदी घोषित किया जाएगा।

अभी हाल ही में मुख्यमंत्री ने इस बात की घोषणा गंगा सभा की बैठक में भी की। इस संबंध में जल्‍द आदेश जारी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का बयान पूरी तरह निराधार है और भ्रम फैलाने तथा बार-बार झूठ बोलने कि उसकी राजनीतिक आदत का हिस्सा है। अगर आम आदमी पार्टी में जरा भी नैतिकता है तो उसे अपने बयान को वापस लेना चाहिए और गंगा और प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: चुनाव से पहले ही नायक बनने को कांग्रेस में बेचैनी, सियासी हलकों में भी उठने लगे सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.